यूएई के शीर्ष राजनयिक ने पाकिस्तान पर वीजा प्रतिबंध की बात स्वीकार की | UAE top diplomat accepts visa ban on Pakistan

यूएई के शीर्ष राजनयिक ने पाकिस्तान पर वीजा प्रतिबंध की बात स्वीकार की

यूएई के शीर्ष राजनयिक ने पाकिस्तान पर वीजा प्रतिबंध की बात स्वीकार की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : December 21, 2020/10:07 am IST

दुबई, 21 दिसंबर (एपी) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेश मंत्री ने पाकिस्तान के लोगों पर वीजा प्रतिबंध संबंधी बात पहली बार सार्वजनिक रूप से स्वीकार की।

यूएई की सरकारी संवाद समिति ‘डब्ल्यूएएम’ ने बताया कि अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायेद अल नाहयन ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ बैठक के बाद ‘‘कोविड-19 संक्रमण के कारण वीजा जारी करने पर लागू हालिया प्रतिबंध के अस्थायी होने’’ पर जोर दिया।

हालांकि उन्होंने वीजा निलंबन के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी।

ऐसा बताया जा रहा है कि यूएई ने लेबनान, केन्या, ईरान, सीरिया, अफगानिस्तान और यमन जैसे एक दर्जन मुस्लिम बहुल देशों पर ऐसे समय में प्रतिबंध लगाए हैं, जब इजराइल के साथ संबंधों को सामान्य करने संबंधी समझौते के बाद इजराइली पासपोर्ट पर लोग देश में आ रहे हैं।

दुबई स्थित ‘अरेबियन नाइट्स टूअर्स’ के ट्रेवल एजेंट सईद मोहम्मद ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान और पश्चिम एशिया के अन्य देशों के परिवारों को वीजा संबंधी मंजूरी मिलने की दर में पिछले कुछ सप्ताह में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन इन देशों से अकेले आने की इच्छा रखने वालों और युवाओं को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही। इसके कारण अटकलें लगाई जा रही है कि इस प्रतिबंध का संबंध सुरक्षा या वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद भी लोगों के देश में रुकने संबंधी चिंताओं से हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि यूएई में विदेशियों की संख्या स्थानीय लोगों से अधिक है।

एपी सिम्मी पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers