संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने भारत पाकिस्तान के बीच संघर्षविराम पर संयुक्त बयान का किया स्वागत | UN chief welcomes joint statement on ceasefire between India and Pakistan

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने भारत पाकिस्तान के बीच संघर्षविराम पर संयुक्त बयान का किया स्वागत

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने भारत पाकिस्तान के बीच संघर्षविराम पर संयुक्त बयान का किया स्वागत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : February 26, 2021/6:29 am IST

(योषिता सिंह)

संयुक्त राष्ट्र,26 जनवरी (भाषा) संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा तथा अन्य क्षेत्रों में संघर्षविराम के सभी समझौतों का सख्ती से पालन करने के भारत और पाकिस्तान की सेनाओं की घोषणा का स्वागत किया है साथ ही उम्मीद जताई कि यह ‘‘सकारात्मक कदम’’ आगे की बातचीत के लिए अवसर मुहैया कराएगा।

दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने के वास्ते दोनों देशों की सेनाओं ने नियंत्रण रेखा पर और अन्य क्षेत्रों में संघर्ष विराम पर सभी समझौतों का सख्ती से पालन करने पर बृहस्पतिवार को सहमति जताई।

गुतारेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने बृहस्पतिवार को अपने नियमित प्रेस सम्मेलन में कहा,‘‘ ….. महासचिव कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम के सभी समझौतों के सख्ती से पालन और स्थापित तंत्र के जरिए संपर्क में रहने संबंधी दोनों देशों की सेनाओं के संयुक्त बयान से उत्साहित हैं।’’

दुजारिक ने कहा,‘‘ वह उम्मीद करते हैं यह ‘‘सकारात्मक कदम’’ आगे की बातचीत के लिए अवसर मुहैया कराएगा।’’

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र के अध्यक्ष वोल्कन बोजकिर ने भी ट्वीट करके कहा कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम समझौते का ‘‘तहे दिल’’ से स्वागत करते हैं।

भाषा शोभना पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)