कर्मचारियों को 30 दिन का बोनस देगी इस प्रदेश की सरकार, 15 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा | Government of this state will give 30 days bonus to employees 15 lakh employees will benefit

कर्मचारियों को 30 दिन का बोनस देगी इस प्रदेश की सरकार, 15 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

कर्मचारियों को 30 दिन का बोनस देगी इस प्रदेश की सरकार, 15 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 5, 2020/4:06 pm IST

लखनऊ, पांच नवम्बर (भाषा) । उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश की विभिन्न श्रेणियों के कर्मचारियों को 30 दिन का बोनस देगी। इस निर्णय से करीब 15 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य कर्मचारियों, राजकीय विभागों के कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं के शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों, स्थानीय निकायों के कर्मचारियों तथा राज्य सरकार के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को वर्ष 2019-20 के लिए 30 दिन के तदर्थ बोनस के भुगतान करने का निर्णय लिया गया है। इस निर्णय से कुल लगभग 15 लाख कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

ये भी पढ़ें- कैबिनेट मंत्री का बड़ा दावा, प्रचंड मतों से जीतेंगे मरवाही का उपचुन…

उन्होंने बताया कि एक कर्मचारी को अधिकतम 6,908 रुपए बोनस मिलेगा। तदर्थ बोनस की 75 प्रतिशत धनराशि भविष्य निधि खाते में जमा की जाएगी तथा शेष 25 प्रतिशत का भुगतान नकद किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- कार्बेट गन से 5 बच्चे घायल, साप्ताहिक हाट बाजार में बिकने आई थी गन,.

प्रवक्ता ने बताया कि जो कर्मचारी भविष्य निधि खाते के सदस्य नहीं हैं, उन्हें धनराशि राष्ट्रीय बचतपत्र (एनएससी) के रूप में प्रदान की जाएगी। तदर्थ बोनस भुगतान से राज्य सरकार पर कुल 1022.75 करोड़ रुपए का व्ययभार आएगा।

 

 
Flowers