डब्ल्यूएचओ के प्रमुख कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद अब जायेंगे पृथक-वास में | WHO chief Covid-19 will now go into isolated habitat after being exposed to infected person

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद अब जायेंगे पृथक-वास में

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद अब जायेंगे पृथक-वास में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : November 2, 2020/8:32 am IST

जिनेवा, दो नवंबर (एपी) विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ने कहा है कि कोविड-19 से संक्रमित हुए एक व्यक्ति के संपर्क में आने के चलते वह पृथक-वास में रहेंगे।

टेड्रोस अधनोम घेब्रेयेसस ने रविवार देर शाम को ट्वीट किया कि वह ‘ ठीक हैं और उनमें कोई लक्षण भी नहीं है’ लेकिन ‘डब्ल्यूएचओ के नियमों के अनुसार वह आगामी दिनों में स्वयं को पृथक-वास में रखेंगे और घर से ही काम करेंगे।’’

डब्ल्यूएचओ महानिदेशक कोरोना वायरस महामारी के विरूद्ध वैश्विक लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर हैं। जॉस हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार इस महामारी से 4.65 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 12 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

वैसे डब्ल्यूएचओ प्रमुख के ट्वीट में यह नहीं बताया गया है कि उनके संपर्क वाले लोगों में कौन संक्रमित हुआ है । संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी जिनेवा में है जहां मामले बढ़ रहे है और इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए रविवार को कड़ी पाबंदियों की घोषणा की गयी थी। करीब 500,000 आबादी वाले इस क्षेत्र में हाल ही रोजाना 1000 से अधिक नये मामले सामने आ रहे हैं।

एपी राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers