विस्कॉन्सिन चुनाव आयोग ने दो काउंटी में दोबारा मतगणना का आदेश दिया | Wisconsin Election Commission orders re-counting in two counties

विस्कॉन्सिन चुनाव आयोग ने दो काउंटी में दोबारा मतगणना का आदेश दिया

विस्कॉन्सिन चुनाव आयोग ने दो काउंटी में दोबारा मतगणना का आदेश दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : November 19, 2020/7:11 pm IST

मैडिसन (अमेरिका), 19 नवम्बर (एपी) विस्कॉन्सिन चुनाव आयोग ने दो काउंटी में डाले गए 800,000 से अधिक मतों की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अनुरोध पर फिर से गिनती करने का बृहस्पतिवार को आदेश दिया।

ट्रंप द्वारा पुनर्मतणना के लिए 30 लाख डालर का भुगतान करने के बाद आदेश कानूनी तौर पर जरूरी था। इस पर बुधवार रात पांच घंटे से अधिक समय तक बहस के बाद सहमति बनी।

डेमोक्रेटिक कमिश्नर मार्क थॉमसन ने बहस के दौरान कहा, ‘‘यह असाधारण है कि हम छह लोगों में इसको लेकर सहमति नहीं बन पा रही है। डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन के बीच आयोग 3-3 से विभाजित है।

मिल्वाउकी और डेन काउंटी में मतों की फिर से गणना शुक्रवार से शुरू होगी और यह एक दिसंबर तक पूरी हो जानी चाहिए जहां जो बाइडन ने ट्रंप को 2 के मुकाबले 1 से अधिक के अंतर से हराया था।

ट्रंप की प्रचार टीम ने काउंटी में ‘‘अनियमितताओं’’ का हवाला दिया है, हालांकि अवैध गतिविधि का कोई सबूत प्रस्तुत नहीं किया गया है।

विस्कॉन्सिन के शीर्ष चुनाव अधिकारी मेगन वोल्फ ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘हम समझते हैं कि दुनिया की नजर अगले कुछ हफ्तों के दौरान विस्कॉन्सिन के इन काउंटी पर होगी।’’

एपी अमित प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)