योगी ने निर्धारित अवधि में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस का काम पूरा करने का दिया निर्देश | Yogi directs to complete work of Gorakhpur Link Express within stipulated period

योगी ने निर्धारित अवधि में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस का काम पूरा करने का दिया निर्देश

योगी ने निर्धारित अवधि में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस का काम पूरा करने का दिया निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : December 10, 2020/6:31 pm IST

लखनऊ, 10 दिसंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का कार्य निर्धारित समय-सीमा में पूरा करने का निर्देश देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि इस परियोजना के लिए बाकी जमीन का अधिग्रहण शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर किया जाए।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को इसका काम निर्धारित अवधि में पूरा करने का निर्देश दिया। इस परियोजना के लिए बाकी जमीन के अधिग्रहण का काम प्राथमिकता के आधार पर करने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि विकास परियोजनाओं में विलम्ब और शिथिलता के लिए सम्बन्धित अधिकारियों और कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

योगी ने सिकरीगंज स्थित गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे और कम्हरिया घाट पर निर्माणाधीन घाघरा पुल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करायी जाए।

मौके पर निर्माण कम्पनियों के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को भरोसा दिलाया कि मार्च 2022 तक गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का कार्य पूर्ण हो जाएगा। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे बनने के बाद लखनऊ से गोरखपुर आवागमन का एक और वैकल्पिक मार्ग तैयार हो जाएगा।

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे प्रवेश नियंत्रित (ग्रीन फील्ड) परियोजना एक्सप्रेस-वे जनपद गोरखपुर से प्रारम्भ होकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जनपद आजमगढ़ में समाप्त होगा। एक्सप्रेस-वे की लम्बाई 91.352 किमी है।

एक्सप्रेस-वे के निर्माण से गोरखपुर क्षेत्र पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के माध्यम से लखनऊ, आगरा एवं दिल्ली तक त्वरित एवं सुगम यातायात कॉरिडोर से जुड़ जाएगा।

भाषा सलीम आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers