जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को पाकिस्तान का दौरा करने की अनुमति मिली | Zimbabwe cricket team allowed to visit Pakistan

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को पाकिस्तान का दौरा करने की अनुमति मिली

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को पाकिस्तान का दौरा करने की अनुमति मिली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 23, 2020/12:46 pm IST

हरारे, 23 सितंबर (एपी) जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को अपनी सरकार से अगले महीने पाकिस्तान का दौरा करने की अनुमति मिल गयी है जिसमें वह सीमित ओवरों की शृंखला खेलेगी।

कोरोना वायरस महामारी के चलते जिम्बाब्वे टीम को सरकार के ‘खेल और मनोरजंन आयोग’ (स्पोर्ट्स एंड रिक्रिएशन कमिशन) से अनुमति की जरूरत थी। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने बुधवार को कहा कि उसे इस हफ्ते मंजूरी मिल गयी।

जिम्बाब्वे और पाकिस्तान को अक्टूबर के अंत और नवंबर में तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन ट्वेंटी20 मैचों की श्रृंखलायें खेलनी हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि तीनों वनडे मुल्तान में एक ही स्टेडियम में जबकि तीन टी20 मैच रावलपिंडी में एक ही स्टेडियम में खेले जायेंगे।

मैचों में दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

इन स्थलों को इसलिये चुना गया है क्योंकि इस महीने के अंत में पाकिस्तान घरेलू ट्वेंटी20 टूर्नामेंट के मैचों की मेजबानी कर रहा है जिससे पाकिस्तान में क्रिकेट बहाल होगा और अधिकारियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का अच्छा अनुभव हो जायेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट निदेशक जाकिर खान ने कहा, ‘‘जब तक जिम्बाब्वे की टीम आयेगी, हमें जैव सुरक्षित होटलों, खिलाड़ियों को ले जाने और लाने, स्थलों और खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम का काफी अनुभव हो चुका होगा क्योंकि इस श्रृंखला को कड़े कोविड-19 प्रोटोकॉल में खेला जायेगा। ’’

एपी नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers