खुड़मुड़ा गांव में 4 लोगों की हत्या का मामला, पुलिस ने 1 संदिग्ध सहित 5 लोगों को हिरासत में लिया | A case of killing 4 people in Khudmuda village. Police detained 5 people including 1 suspect

खुड़मुड़ा गांव में 4 लोगों की हत्या का मामला, पुलिस ने 1 संदिग्ध सहित 5 लोगों को हिरासत में लिया

खुड़मुड़ा गांव में 4 लोगों की हत्या का मामला, पुलिस ने 1 संदिग्ध सहित 5 लोगों को हिरासत में लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : December 23, 2020/4:47 pm IST

रायपुर। दुर्ग जिले के खुड़मुड़ा गांव में एक साथ। एक ही परिवार के 4 लोगों की जघन्य हत्या कर दी गई।.माता-पिता,बेटा-बहू यहां तक की पोते पर भी जानलेवा हमला किया गया।जिसमें वो बुरी तरह से जख्मी कर दिया गया।.5 लोगों के परिवार में अब सिर्फ 11 साल का एक बच्चा ही जीवित है।जो कि इस सनसनीखेज़ हत्याकांड का इकलौता गवाह है। पुलिस ने अब तक एक संदिग्ध समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है और उसके पास अब तक कुछ ठोस नहीं लगा है।लोग आक्रोशित हैं। दुर्ग सांसद ने सीधे-सीधे केंद्रीय एजेंसी से निष्पक्ष जांच की मांग की है। इस सनसनीखेज हत्याकांड में पुलिस के सामने और पुलिस के लिए कई सवाल हैं। सब पर विस्तार से बात करेंगे पहले एक रिपोर्ट।

पढ़ें- UK से छत्तीसगढ़ आए यात्रियों को स्वयं की देनी होगी जानकारी, टोल फ्री नंबर 104 जारी

राजधानी रायपुर से लगे खुड़मुड़ा गांव में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ सुराग के नाम पर महज ये स्कैच है।जिसे पुलिस ने घटना के इकलौते चश्मदीद की गवाही के बाद तैयार किया है।हालांकि पुलिस की जांच अभी तक परिजनों के आसपास ही घूम रही है। जिसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। बुधवार को मृतकों के अंतिम संस्कार में शामिल सोनकर समाज ने पुलिस को 24 घंटे का अल्टिमेटम दिया है कि अगर अपराधी जल्द नहीं पकड़े गए तो सोनकर समाज उग्र आंदोलन करेगा।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में आज 15 कोरोना मरीजों की मौत, 1337 नए मर…

पुलिस जांच में पता चला है की हत्याकांड वाली रात एक व्यक्ति सोनकर परिवार से मिलने आया था।जो देर रात वहीं रुका।वो व्यक्ति मृतक दुलारी बाई के परिचित का था।जैसा कि हत्याकांड में जीवित बचे 11 साल के दुर्गेश ने बताया।पुलिस भी आशंका जता रही है कि हत्याकांड करने वाला व्यक्ति दुलारी बाई का पुराना परिचित था।

पढ़ें- भारतीय सेना की मारक क्षमता में इजाफा, मीडियम रेंज स…

IBC24 को मिली जानकारी के मुताबिक जिस परिवार की हत्या हुई उसके पास लगभग 7 एकड़ जमीन थी।परिवार के खेत के अगल-बगल और चारों तरफ बिल्डरों ने जमीन खरीद ली थी।लंबे समय से परिवार पर जमीन बेचने का दबाव बनाया जा रहा था। गांव वालों का भी कहना है कि मामले की जांच होनी चाहिए कि कहीं जमीन हथियाने के लिए परिवार को मौत के घाट तो नहीं उतार दिया गया।

पढ़ें- सैयद मुश्ताक T-20 ट्रॉफी में बिलासपुर के 2 खिलाड़िय…

घटना को लेकर सवालों के साथ सियासत भी शुरू हो गई है।दुर्ग से बीजेपी सांसद विजय बघेल लगातार गांव का दौरा कर रहे हैं।राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए घटना की निष्पक्ष जांच की है। इधर मामले की जांच के लिए IG ने 14 सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है और राजधानी के दो दलालों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ भी कर रही है।बहरहाल खुड़मुड़ा में जो खूनी खेल खेला गया है।उसे लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। सबकी यही मांग है कि मामले की निष्पक्ष जांच हो और कातिलों को जल्द सजा मिले।