दो गांव के बीच विवादित जमीन पर लगा दिया धान, भीड़ ने कई झोपड़ियां जलाई, खेतों को भी पहुंचाया नुकसान | A fight between two villagers in a land dispute in bastar

दो गांव के बीच विवादित जमीन पर लगा दिया धान, भीड़ ने कई झोपड़ियां जलाई, खेतों को भी पहुंचाया नुकसान

दो गांव के बीच विवादित जमीन पर लगा दिया धान, भीड़ ने कई झोपड़ियां जलाई, खेतों को भी पहुंचाया नुकसान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : September 20, 2019/3:09 am IST

जगदलपुर। बस्तर के पीपलावंड में गुरुवार को जमीन विवाद के चलते 400 से अधिक ग्रामीण आपस में भिड़ गए। मारपीट में दर्जनभर से भी ज्यादा लोगों कॆ घायल होने की खबर है। दरअसल पिपलावंड व जामगुड़ा पारा के ग्रामीणों के बीच लंबे समय से वन भूमि को लेकर विवाद चल रहा था।

पढ़ें- नहीं चुकाया बिल तो अस्पताल प्रबंधन ने मृतक की लाश परिजनों को देने स…

विवाद उस वक्त और बढ़ गया जब जामगुड़ा पारा के ग्रामीणों ने विवादित जमीन पर धान लगा दिया, जिससे नाराज दूसरे गांव के ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में उस विवादित स्थल पर पहुंचकर धान के खेतों को नुकसान पहुंचाया, इस जगह पर बनाई गई कई झोपड़ियां भी जला दी, जिसके बाद पिपलावंड व जामगुड़ा ग्रामीणों के बीच हिंसा भड़क गई।

पढ़ें- RDA बिल्डींग की छत से कूदकर युवक ने की खुदकुशी, पत्नी से लड़ाई के ब…

घटना की जानकारी लगते ही 112 की टीम पहुंची जिसने जैसे-तैसे मामला शांत कराने का प्रयास किया लेकिन लगातार होते झगड़े के बाद भानपुरी व बस्तर थाने से भी बड़ी संख्या में फोर्स को बुलाया गया। मामला शांत कराने के बाद बलवा का मामला दर्ज कर 40 से 50 लोगों के खिलाफ भानपुरी थाने में केस पंजीबद्ध किया गया।

पढ़ें- हाईकोर्ट से अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामजी भारती को बड़ी राहत,…

हनी ट्रैप मामले में गिरफ्तार युवतियों का बड़ा खुलासा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/_mn1-fHh76k” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers