आनंद विहार बस टर्मिनल में हजारों लोगों के पहुंचने से मची भगदड़, घर वापसी के लिए बेताब हैं लोग.. देखिए वीडियो | A stampede due to the arrival of thousands of people at Anand Vihar bus terminal, people are desperate to return home

आनंद विहार बस टर्मिनल में हजारों लोगों के पहुंचने से मची भगदड़, घर वापसी के लिए बेताब हैं लोग.. देखिए वीडियो

आनंद विहार बस टर्मिनल में हजारों लोगों के पहुंचने से मची भगदड़, घर वापसी के लिए बेताब हैं लोग.. देखिए वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : March 28, 2020/6:24 pm IST

नई दिल्ली। आनंद विहार बस अड्डे पर करीब 10 हजार से ज्यादा संख्या में मजदूर अपने घरों को जाने के लिए उमड़ पड़े। लॉकडाउन की वजह से सभी दूसरे राज्यों से काम करने दिल्ली आए हुए थे। शहर के अलग-अलग जगहों से ये पैदल चलकर रात में आनंद विहार बस टर्मिनल पहुंचे।

 

संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार की ओर से लॉकडाउन का ऐलान किया गया, साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील की गई। हालांकि, सरकार के इस फैसले से दिहाड़ी मजदूरों और गरीबों की मुश्किलें बढ़ गई। उनके सामने रोजी-रोटी की मुश्किल खड़ी हुई तो उन्हें अपने गांव याद आने लगा। दिल्ली समेत देशभर से मजदूरों के अपने गांवों को पलायन की खबरें सामने आ रही हैं।

पढ़ें- लॉक डाउन के दौरान राहत के लिए टाटा ने दिए 500 करोड़, तो अक्षय कुमार ने 25 करो

इन मजदूरों को बस अपने गांव जाने की जल्दी है। यही वजह है कि बड़ी संख्या में मजदूर सड़क पर उतरे हैं। खास तौर से आनंद बिहार बस अड्डे पर हजारों की संख्या में मजदूरों के पहुंचने से वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

पढ़ें- सबसे बड़ी भूल, तुमको किया कुबूल, पूरी सांसद निधि को देने के बाद भी क…

कोरोना वायरस का खौफ तो इन मजदूरों में था ही, इस बीच लॉकडाउन से खाने-पीने की समस्याएं भी इनके सामने खड़ी हो गई है। उन्हें लग रहा कि अपने गांव जाएंगे तो उनकी थोड़ी मुश्किल हल हो सकती है। हालांकि, यातायात व्यवस्था प्रभावित होने की वजह से उन्हें समझ नहीं आ रहा की क्या करें। इस बीच सरकार की ओर से बसें चलाने के फैसले को देखते हुए हजारों की संख्या में मजदूर दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे पर जमा हुए हैं। इन्हें उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें बसें मिल जाएंगी और वो अपने घर को जाएंगे।