मोवा इलाके की मिठाई दुकानों और रिलायंस मार्ट में दबिश, पैक्ड आइटम और वेट मशीन में दिखी गड़बड़ी | Action in Mowa area's sweet shops and Reliance Mart

मोवा इलाके की मिठाई दुकानों और रिलायंस मार्ट में दबिश, पैक्ड आइटम और वेट मशीन में दिखी गड़बड़ी

मोवा इलाके की मिठाई दुकानों और रिलायंस मार्ट में दबिश, पैक्ड आइटम और वेट मशीन में दिखी गड़बड़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : October 28, 2020/11:03 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। राजधानी में लगातार दूसरे दिन आज लगातार दूसरे दिन भी नापतोल विभाग की कार्रवाई जारी रही। नापतौल विभाग की टीम ने आज मोवा इलाके की मिठाई दुकानों और रिलायंस मार्ट में दबिश दी। जिन जिन दुकानों में अधिकारी जांच के लिए पहुंचे सभी जगह पैक्ड आइटम और वेट मशीन में लापरवाही नजर आई।

पढ़ें- समर्थन मूल्य पर धान और मक्का उपार्जन के लिए अब 10 नवंबर तक होगा किसानों का पंजीयन

ज्यादातर दुकानें ऐसी थी जो बिना पैकिंग लाइसेंस के पैक्ड आइटम्स अपनी मर्जी की कीमत पर बेच रही हैं और कई बड़ी दुकानों में विभाग की सील के बिना ही वेट मशीन का उपयोग समान तौलने के लिए किया जा रहा था।

पढ़ें- मरवाही उपचुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, 50 से ज्यादा BJYM कार्यकर्ता 

जांच के दौरान यह देखने को मिल रहा है कि त्यौहार को देखते हुए राजधानी के अलग-अलग इलाकों की बड़ी-बड़ी नामी दुकानों में भी सामान बेचने में लापरवाही बरती जा रही है।

पढ़ें- जेठानी को सबक सिखाने किया था दो बच्चों का अपहरण, पु…

विभाग के अधिकारियों ने दुकानों पर प्रकरण दर्ज कर 2 दिन में पेश होने को कहा है, जिसके बाद दुकान मालिकों को आगे की कार्रवाई में न्यायालय में पेश किया जाएगा। बता दें कि त्योहारी सीजन को देखते हुए नापतौल विभाग की ओर से दिवाली तक दुकानों में कार्रवाई जारी रहेगी।