रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन पर कार्रवाई, कलेक्टर ने 4 रेत खदान संचालकों को जारी किया नोटिस, 3 पोकलेन और ट्रेक्टर जब्त | Action on illegal sand quarrying and transportation, Collector issued notice to 4 sand quarry operators, 3 poklen and tractor confiscated

रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन पर कार्रवाई, कलेक्टर ने 4 रेत खदान संचालकों को जारी किया नोटिस, 3 पोकलेन और ट्रेक्टर जब्त

रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन पर कार्रवाई, कलेक्टर ने 4 रेत खदान संचालकों को जारी किया नोटिस, 3 पोकलेन और ट्रेक्टर जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : March 15, 2021/2:14 pm IST

बिलासपुर। रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए, कलेक्टर ने 4 रेत खदानों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिला प्रशासन ने मंगला, सरकंडा, घूटकू और लछनपुर रेत घाट संचालकों को नोटिस जारी किया। कलेक्टर द्वारा यह कार्रवाई नियमों और मापदंडों के उल्लंघन पर की गई है, साथ ही 3 पोकलेन और 1 ट्रेक्टर भी जब्त किया गया है।

ये भी पढ़ें: महिला नायब तहसीलदार को परेशान करने वाला TI गिरफ्तार, पहले किया गया था निलंबित

रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन को लेकर बिलासपुर कलेक्टर और खनिज विभाग ने कार्रवाई करते हुए चार रेत खदानों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। मंगला, सरकंडा, घूटकू और लछनपुर रेत घाट के संचालकों को ये नोटिस जारी किया गया है। घाट संचालक नियमों और मापदंडों को दरकिनार कर रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन कर रहे थे। इसके साथ ही छापामार कार्रवाई में तीन पोकलेन और 1 ट्रेक्टर भी जब्त किया गया है।

ये भी पढ़ें: कृषि कानून के खिलाफ महापंचायत, राकेश टिकैत बोले- भारत का केंद्र बिं…

दरअसल, रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन को लेकर लगातार शिकायतें सामने आ रही थीं। जिसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर खनिज विभाग ने स्वीकृत रेत घाटों में छापामार कार्रवाई की। इसमें खदान संचालकों के द्वारा बिना सीमा चिन्ह लगाए उत्खनन, ट्रैक्टर चालकों को रॉयल्टी पर्ची नहीं देने, अतिरिक्त राशि की माँग करने, खदान क्षेत्र में रेट लिस्ट नहीं लगाने और स्वीकृत खदान से लगे क्षेत्र में अवैध उत्खनन करने जैसी शिकायतें सामने आयी। जिसके बाद कलेक्टर ने चार रेत घाट संचालकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। इसके साथ ही अवैध उत्खनन और परिवहन करते हुए 3 पोकलेन और 1 ट्रेक्टर भी जब्त किया गया है। जिनपर खनिज अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

 

 
Flowers