महाराष्ट्र, मप्र और छत्तीसगढ़ सीमा पर नक्सलियों की सक्रियता, फोर्स को नुकसान पहुंचाने क्लेमोर माइंस | Activism of Maoists increased on Maharashtra, Madhya Pradesh and Chhattisgarh borders

महाराष्ट्र, मप्र और छत्तीसगढ़ सीमा पर नक्सलियों की सक्रियता, फोर्स को नुकसान पहुंचाने क्लेमोर माइंस

महाराष्ट्र, मप्र और छत्तीसगढ़ सीमा पर नक्सलियों की सक्रियता, फोर्स को नुकसान पहुंचाने क्लेमोर माइंस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : January 23, 2019/12:24 pm IST

रायपुर। पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर नक्सलियों की सक्रियता बढ़ी है। बुधवार को राजनांदगांव के मोहला-मानपुर इलाके के बुकमरका के जंगल में नक्सलियों और DRG और STF के बीच फायरिंग हुई। इसमें कुछ नक्सलियों के घायल होने की खबर आ रही है।

इस संबंध में DIG नक्सल ऑपरेशन सुंदरराज पी का कहना है कि नक्सलियों के मूवमेंट की सूचना पर STF और DRG की टीम बुकमरका इलाके में सर्चिंग में निकली थी। जहां पर सुबह करीब 8 बजे उनके बीच मुठभेड़ हुई। उनका कहना है कि 26 जनवरी के आसपास नक्सली अपने प्रभाव वाले इलाके में इस तरह की छुटपुट वारदात कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश करते हैं।

उन्होंने ये भी कहा कि पुलिस के साथ उनका आमना-सामना इस बात को साबित करता है कि पुलिस को उनकी हर गतिविधियों की खबर है। मोहला-मानपुर में नक्सलियों ने क्लेमोर माइंस लगाकर फोर्स को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी। इसी तरह पखांजूर में नक्सलियों ने अंतागढ़ शराब दुकान के पास बैनर लगाया है।

वेतन विसंगति दूर करने शालेय शिक्षाकर्मी संघ ने दिया केंद्रीय वेतनमान और क्रमोन्नति का फार्मूला 

नक्सलियों ने आमाबेडा और कामता गांव जाने वाले मार्ग पर भी बैनर लटकाया है। बैनर में 25 से 31 जनवरी तक समाधान के खिलाफ प्रचार अभियान चलाने और 31 को भारत बंद का भी ऐलान किया है । इसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी टिप्पणी की गई है।