विकास दुबे के आपराधिक गढ़ शिवली में मना जश्न, उधर बिकरू गांव के लोगों ने कहा- हो गया आतंक का अंत | After the news of the end of vikas, celebrations in its criminal stronghold Shivali

विकास दुबे के आपराधिक गढ़ शिवली में मना जश्न, उधर बिकरू गांव के लोगों ने कहा- हो गया आतंक का अंत

विकास दुबे के आपराधिक गढ़ शिवली में मना जश्न, उधर बिकरू गांव के लोगों ने कहा- हो गया आतंक का अंत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : July 11, 2020/9:07 am IST

कानपुर, यूपी। गैंगस्टर विकास दुबे के खात्मे के बाद विकास के आपराधिक गढ़ शिवली में जश्न का माहौल है। लोग विकास की मौत से खुश थे और एक-दूसरे को मिठाई खिला रहे थे। कानपुर देहात का शिवली कस्बा विकास दुबे का आपराधिक गढ़ था। शिवली से ही विकास दुबे ने अपराध जगत में कदम रखा था।

पढ़ें- विकास दुबे के पिता ने एनकाउंटर को ठहराया सही, बोले-हमारी कहा मानता,…

साल 2001 में यूपी के राज्य मंत्री और बीजेपी नेता संतोष शुक्ला की विकास दुबे ने शिवली थाने के अंदर हत्या की थी। शिवली में ही बीच बाजार तारा चन्द इंटर कॉलेज के प्रबंधक सिद्धेश्वर पांडेय को विकास दुबे ने मौत के घाट उतार दिया था। शिवली के पूर्व चेयरमैन लल्लन बाजपेयी पर वर्ष 2002 में इस दुर्दांत अपराधी ने जानलेवा हमला किया था।

पढ़ें- निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने वाले 82 बांग्लादेशी नागरिकों को जमानत

इस हमले में लल्लन बाजपेयी गम्भीर रूप से घायल हो गए थे। विकास ने शिवली में आतंक का माहौल कायम कर रखा था। शिवली थाने में विकास दुबे पर 27 से अधिक संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस एनकाउंटर में विकास दुबे की मौत के बाद गांव में जश्न का माहौल है।

पढ़ें- गाड़ी पलटने के बाद पिस्टल छीनकर भाग रहा था गैंगस्टर, पुलिस ने किया …

उधर गैंगस्टर के मारे जाने के बाद कानपुर के बिकरू गांव में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों के परिजनों ने खुशी जाहिर की है। सभी ने कहा है अपराधी को उसके कर्मों का फल मिल गया है। उसकी मौत के बाद परिवार को शांति मिली है। औरैया के शहीद सिपाही राहुल के परिजनों ने कहा कि जो हुआ ठीक हुआ। विकास दुबे को उसके कर्मों का फल मिला है। उसकी मौत के बाद परिवार को शांति मिली है।