कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने लिखी केंद्र को चिट्ठी, बोले- किसानों की आय दोगुनी करने के बजाए खाद की कीमत कर दी दोगुनी | Agriculture Minister Ravindra Choubey wrote to the Center, said - instead of doubling the income of farmers, the price of fertilizer doubled

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने लिखी केंद्र को चिट्ठी, बोले- किसानों की आय दोगुनी करने के बजाए खाद की कीमत कर दी दोगुनी

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने लिखी केंद्र को चिट्ठी, बोले- किसानों की आय दोगुनी करने के बजाए खाद की कीमत कर दी दोगुनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : May 11, 2021/2:34 pm IST

रायपुर। फर्टिलाइजर की बढ़ती कीमतों पर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने केंद्रीय कृषि मंत्री और केंद्रीय उर्वरक मंत्रियों को चिट्ठी लिखी है । इसके साथ ही राज्यों के कृषि मंत्रियों को भी चिट्ठी भेजी गई है । रविंद्र चौबे ने कहा कि पहली बार खाद की कीमतों में वृद्धि हुई है । प्रधानमंत्री ने कहा था किसानों की आय दोगुनी की जाएगी लेकिन खाद की कीमत दोगुनी हो गई है । 

ये भी पढ़ें:  सीएम बघेल की सराहनीय पहल, कोरोना से हो गई शिक्षक दंपति की मौत, तो प्रशासन ने थामा मासूम बच्चों का…

रविन्द्र चौबे ने कहा कि मैंने केंद्रीय कृषि और केंद्रीय उर्वरक मंत्री के साथ साथ देश के अन्य राज्यों के कृषि मंत्रियों को भी पत्र लिखा है कि खाद की कीमतों में कमी के लिये केंद्र को चिट्ठी लिखें । कीमत कम नहीं हुई तो किसानों को नुकसान होगा ।

ये भी पढ़ें:  अमिताभ बच्चन ने कोविड-19 संबंधी राहत कार्य के लिए 15 करोड़ रुपये दा…

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि केंद्र सरकार के असहयोग के कारण धान बचा हुआ है, केंद्र सरकार ने 60 लाख मिट्रिक टन धान खरीदने की बात कही थी, अगर खरीद लेती तो यह स्थिति निर्मित नहीं होती। BJP के कार्यकाल में भी धान सड़े थे, हम अगले साल तक सभी सोसायटियों में सेड का निर्माण कर लेंगे, जिससे इस तरह की स्थिति निर्मित ना हो। जिला कलेक्टर को नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं, नुकसान की भरपाई की जाएगी।