एम्स स्टूडेंट्स का अनोखा प्रदर्शन, डायरेक्टर के लिए भोपाल से दिल्ली तक पदयात्रा | Aiims Student Bhopal:

एम्स स्टूडेंट्स का अनोखा प्रदर्शन, डायरेक्टर के लिए भोपाल से दिल्ली तक पदयात्रा

एम्स स्टूडेंट्स का अनोखा प्रदर्शन, डायरेक्टर के लिए भोपाल से दिल्ली तक पदयात्रा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : May 5, 2018/7:43 am IST

 विदिशा -भोपाल के चार छात्रों ने भीषण गर्मी की परवाह करे बगैर एक अनूठे विरोध का तरीका अपनाया है.उनका तरीका ऐसा है की 43-44 टेंपरेचर के बीच ये छात्र अनूठा और कठिन विरोध मार्च कर रहे हैं. विरोध भी बड़ा अजब सा जो देश के महत्वपूर्ण स्वास्थ सेवाओं से जुड़े संस्थान में स्थाई डायरेक्टर की नियुक्ति चाहते है.

 

आपको यहां बताना जरुरी है कि अभी एम्स के प्रभारी डायरेक्टर एम्स भोपाल के साथ ही रायपुर के भी प्रभारी है. अभी तक भोपाल में स्थायी डायरेक्टर नहीं है। जिसके चलते ये चार छात्र  3 मई से  भोपाल से दिल्ली तक पैदल यात्रा कर रहे हैं।यह यात्रा निर्माण भवन , स्वास्थ्य मंत्रालय दिल्ली तक जाएगी और वहां उच्च अधिकारियों से मिलकर एम्स भोपाल में स्थायी निदेशक जल्द से जल्द नियुक्त करने की मांग की जाएगी।

ये भी पढ़े –छगन भुजबल को मनी लांड्रिंग मामले में मिली जमानत

एम्स भोपाल जो कि राष्ट्रीय महत्त्व की संस्थान है पिछले तीन वर्षों से कार्यवाहक निदेशक के भरोसे चलायी जा रही है जिससे छात्रहित मरीज़हित के कार्य प्रभावित हो रहे हैं।इन चार छात्रों ने भोपाल से चलने के बाद पहले दिन 23 किलोमीटर की दूरी तय की और दूसरे दिन 57 किलोमीटर की दूरी तय कर सांची में रात्री विश्राम किया और अब विदिशा ईदगाह तिराहे से होते हुए ये सभी विदिशा अशोकनगर मार्ग को कूच कर गए हैं.. हाथों में लकड़ी लेकर ये छात्र वैसे ही अपने मार्ग पर बड़ रहे हैं जैसे बापू ने अंग्रेजों के खिलाफ लाठी उठाई थी और फिर ऐसे निकले की अंग्रेजों को ही यहां से निकलना पड़ा शायद इनकी पदयात्रा के दौरान ही इन्हें भी सफलता की खुश खबरी मिल जाये.

ये भी पढ़े –सोने की चमक हुई फीकी , चांदी की चमक बरकरार

इस विषय पर जब हमने इनसे बात की तो संतगुरु प्रसाद, छात्र एम्स भोपाल कहते हैं कि हमारा आज तीसरा दिन है हम भोपाल से विदिशा आये है आज हम लोग पैदल ही अपनी मांगों को लेकर दिल्ली जा रहे हैं.हमारी स्वास्थ्य मंत्रालय से एक ही मांग है कि हमारे भोपाल एम्स को स्थाई निदेशक दिया जाये अभी तक यहां प्रभारी निदेशक ही रहे हैं. यहां के अभी के प्रभारी निदेशक को फुलटाइम का डायरेक्टर रायपुर का भी बनाया गया है इस कारण एम्स के सारे कार्य प्रभावित हो रहे हैं.

 

वेब डेस्क IBC24

 
Flowers