पुलवामा अटैक के चलते अली फजल ने उर्दू उत्सव से किया किनारा | Ali Fazal withdraws from an upcoming Urdu fest in Dubai

पुलवामा अटैक के चलते अली फजल ने उर्दू उत्सव से किया किनारा

पुलवामा अटैक के चलते अली फजल ने उर्दू उत्सव से किया किनारा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 03:22 AM IST, Published Date : February 19, 2019/8:31 am IST

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अली फजल ने पुलवामा अटैक के चलते खुद को दुबई में आयोजित होने वाले उर्दू उत्सव से बाहर कर लिया है। बता दें कि अली ने फिल्म विक्टोरिया एंड अब्दुल में धारा प्रवाह उर्दू बोलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि पाई थी।

अली फजल व्यक्तिगत रूप से उर्दू भाषा के शौकीन हैं और धाराप्रवाह उर्दू पढ़, लिख और बोल सकते हैं। अली उत्तर प्रदेश स्थित नवाबों के शहर लखनऊ में रहते हैं, जहां वे अपने घर और अपने होमटाऊन में उर्दू की समृद्ध संस्कृति को देखकर बड़े हुए हैं।हाल ही में, अली को दुबई में आयोजित होने वाले जश्न-ए-रेख्ता के 5 वें संस्करण में हिंदी फिल्मों में उर्दू भाषा के उपयोग और प्रचार के बारे में बात करने के लिए आमंत्रित किया गया था।

रेख्ता द्वारा आयोजित होने वाला यह तीन दिवसीय वार्षिक समारोह है। इस समारोह का उद्देश्य उर्दू भाषा का संरक्षण और संवर्धन है, जो पिछले पांच वर्षों से दुबई, यूएई की साहित्य और संस्कृति है। लेकिन हाल ही में पुलवामा में हुए भयावह हमलों के कारण, अली ने भारतीय जवानों के प्रति अपनी एकजुटता दिखाने के लिए कार्यक्रम से हटने का फैसला किया है।इस संबंध में अली ने कहा, “कश्मीर में हुए हमले और इस दुख की घड़ी में सभी जवानों के परिवार के प्रति उनकी संवेदना है। आपात स्थिति में वैसे ही बाहर रहने वालों को बुलाया जाता है और मैंने पहले ही खुद को वापस बुला लिया, न केवल प्रार्थना करने और बेहतर समय की आस में, बल्कि उन जवानों के परिवार की मदद करने में सक्षम होने के लिए, जिन्होंने इस भयानक हमले में अपनी जान गंवा दी। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से इस कार्यक्रम का हिस्सा नहीं होना चाहिए, कम से कम इस समय में तो नहीं, क्योंकि हमारा देश सदमे में है।

 
Flowers