सभी घरेलू और अंतर्राराष्ट्रीय विमानों की उड़ाने 3 मई तक के लिए रद्द, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जारी किया निर्देश | All domestic and international scheduled airline operations shall remain suspended till 11.59 pm, 3rd May: Ministry of Civil Aviation

सभी घरेलू और अंतर्राराष्ट्रीय विमानों की उड़ाने 3 मई तक के लिए रद्द, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जारी किया निर्देश

सभी घरेलू और अंतर्राराष्ट्रीय विमानों की उड़ाने 3 मई तक के लिए रद्द, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जारी किया निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : April 14, 2020/8:03 am IST

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉक​ डाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय विमानों की उड़ाने भी 3 मई तक के लिए रद्द कर दी गई है। रेलवे और नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस संबंध मे सूचना जारी कर दी है।

Read More: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतरत्न डाॅ. भीमराव अम्बेडकर को अर्पित की विनम्र श्रद्धांजलि, जयंती दिवस पर उनके योगदान को सराहा

वहीं, रेलवे ने भी निर्देश जारी करते हुए कहा है कि कोविड-19 के मद्देनजर किए गए उपायों की निरंतरता में, यह निर्णय लिया गया है कि भारतीय रेलवे, यानी सभी मेल / एक्सप्रेस (प्रीमियम ट्रेनों सहित) पर सभी यात्री ट्रेन सेवाओं यात्री ट्रेनें, मेट्रो रेलवे, कोलकाता की उपनगरीय ट्रेनों और ट्रेनों को 03 मई तक के लिए रद्द कर दिया गया हैं। पूर्व में की गई घोषणा के अनुसार 14 अप्रैल 2020 तक यात्री ट्रेनें रद्द थी। ट्रैन कैंसलशन को बढ़ा कर 03 मई,2020 तक कर दिया गया हैं।

Read More: लॉकडाउन: CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा- कोरोना के मात देने प्रधानमंत्री के बताए रास्ते पर चलेगा मध्यप्रदेश

सार्वजनिक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू किए जाने की घोषणा, आकस्मिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए नियत समय में घोषित की जाएगी। अगली सलाह तक कोई अग्रिम आरक्षण नहीं किया जाएगा।

Read More: खत्म हो रही IPL के आयोजन की उम्मीद, लॉकडाउन बढ़ने के बाद BCCI ले सकती है बड़ा फैसला

 
Flowers