पाकिस्तान में दोहरी मार, कोरोना वायरस के साथ-साथ अब पोलियो के भी आ रहे नए मामले | Along with Corona virus, now new cases of polio are also coming

पाकिस्तान में दोहरी मार, कोरोना वायरस के साथ-साथ अब पोलियो के भी आ रहे नए मामले

पाकिस्तान में दोहरी मार, कोरोना वायरस के साथ-साथ अब पोलियो के भी आ रहे नए मामले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : March 30, 2020/10:16 am IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अब कोरोना वायरस के साथ-साथ पोलियों के भी मामले बढ़ने लगे हैं। अचानक पोलियो के नए मामलों में बढ़ोतरी होने से इमरान सरकार चिंता में डूब गई। जबकि पहले से ही सरकार कोरोना को लेकर चिंतित है। यहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1600 हो गई हैं। जबकि 17 की मौत हो गई है।

Read More News:  कोविड 19 के खिलाफ जंग में 25 करोड़ दान करने के बाद अक्षय कुमार ने क…

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम हिस्से में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पोलियो के ताजा मामला सामने आने से सरकार को हैरत में डाल दिया है। अब तक 36 मामलों की पुष्टि हो गई है। वहीं तीन लड़कों को लकवा मार गया है।

Read More News: सासन पावर प्लांट में हादसा, कन्वेयर में फंसने से युवक की दर्दनाक मौ..

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के लिए काम करने वाले एक अधिकारी ने पुष्टि करते हुए बताया कि पोलियो वायरस से संक्रमित तीन लोगों में से एक नौ महीने का बच्चा भी शामिल है, जिसके ऊपरी शरीर के दाहिने हिस्से को लकवा मार गया है। वहीं दो अन्य पोलियो की चपेट में आने से शरीर को लकवा मार गया।

Read More News: पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 135 नए मामले, आंकड़ा 1100 के पार,…

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की तरह पोलियो का कोई इलाज नहीं है। बच्चों को इस गंभीर बीमारी से बचाने के लिए टीकाकरण ही सबसे प्रभावी तरीका है। पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों को हर साल टीका लगाया जाता है। लेकिन पाकिस्तान में अब यह चिंता का विषय बन गया है।

Read More News: विदेश यात्रा की जानकारी छुपाई, पुलिस ने एक और शख्स के खिलाफ दर्ज कि…