गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, पूरे देश में लागू की जाएगी NRC | Amit Shah big announcement, NRC will be implemented in the country

गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, पूरे देश में लागू की जाएगी NRC

गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, पूरे देश में लागू की जाएगी NRC

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : November 20, 2019/8:49 am IST

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज संसद में बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि जल्द ही पूरे देश में NRC लागू की जाएगी। इसे लेकर गृह मंत्री ने कहा कि किसी भी धर्म के लोगों को इससे डरने की जरूरत नहीं है। NRC में धर्म के आधार पर लोगों को बाहर करने का कोई प्रावधान नहीं है।

Read More News:राज्यसभा में गूंजा धान खरीदा का मुद्दा, छाया वर्मा बोली- क्या छत्ती…

अगर किसी का नाम एनआरसी से बाहर कर दिया गया तो उन्हें ट्रिब्यूनल में आवेदन करने का अधिकार है। बता दें कि सरकार ने असम में एनआरसी लागू की गई है, जिसमें 19 लाख लोगों को बाहर किया गया है।

Read More News:एक और हनीट्रैप का खुलासा, दं​पति ने अश्लील वीडियो बनाकर रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी को किया ब्लैकमेल 

राज्यसभा विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने धर्म के आधार पर एनआरसी में भेदभाव किए जाने की आशंका को खारिज किया। बता दें कि सैयद नासिर हुसैन ने राज्यसभा में कोलकाता में दिए अमित शाह के बयान के आधार पर एनआरसी को लेकर सवाल पूछा था। जिस पर अमित शाह ने अब पूरे देश में लागू करने की बात कही है। उन्होंने विपक्ष के सभी आरोपों पर जवाब दिया।

Read More news:Watch Live: सखी सेंटर से रिहा हुई अंजली जैन, पति इ​ब्राहिम के साथ ज…

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/inFh9ra-RYY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>