Amritsar Train Accident: | रामलीला के रावण दलबीर की मौत, मृतकों के परिजनों को पांच लाख मुआवजे का ऐलान

रामलीला के रावण दलबीर की मौत, मृतकों के परिजनों को पांच लाख मुआवजे का ऐलान

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 20 Oct 2018 01:55 PM, Updated On 20 Oct 2018 01:55 PM

अमृतसर। विजयदश्मी के दौरान अमृतसर पर हुए ट्रेन हादसे ने सभी को विचलित कर दिया है।और इस दुखद हादसे में एक बात और सामने आई है कि इस दौरान  रामलीला में रावण का किरदार निभाने वाले दलबीर सिंह की भी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि रावण दहन के दौरान दलबीर भी उसी पटरी में खड़ा था जहां 60 लोगों की मौत हुई है। दलबीर के परिवार में पत्नी माँ और आठ माह का बेटा है। परिवार में और कोई कमाने वाला नहीं है जिसके चलते दलबीर की मां ने सरकार से अपनी बहू को नौकरी देने की  गुजारिश की है। 

 

ज्ञात हो कि  हादसा शुक्रवार शाम रावण दहन के दौरान करीब  300 लोग रेल पटरियों से जुड़े मैदान में रावण दहन देखने जुटे थे।  और जैसे ही रावण के पुतले में आग लगाई गई और आतिशबाजी हुई तो भीड़ में से कुछ लोग पटरियों की ओर जाने लगे जहां पहले ही बड़ी संख्या में लोग खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे। उसी वक्त दो विपरीत दिशाओं से एक साथ दो ट्रेनें आईं और लोगों को बचने का बहुत कम समय मिला। एक ट्रेन की चपेट में कई लोग आ गए।

ज्ञात हो की एक्सीडेंट के बाद अमृतसर के प्रथम उपमंडलीय मजिस्ट्रेट राजेश शर्मा ने 61 लोगों की मौत की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है  कि कम से कम 72 घायलों को अमृतसर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं रेलवे ने कहा कि अमृतसर में दुर्घटना स्थल के पास दशहरा कार्यक्रम करने की सूचना उसे नहीं दी गई थी. इसके लिए हमने कोई अनुमति नहीं दी थी. रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना स्थल के पास लोगों का जमा होना अतिक्रमण का स्पष्ट मामला है। वहीं पंजाब सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिये पांच-पांच लाख रूपये के मुआवजे का भी ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए सभी लोगों के लिए मुफ्त इलाज की घोषणा की है। साथ ही  रेलवे ने अमृतसर  में ट्रेन हादसे के पीड़ितों के परिजनों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. अधिकारियों ने बताया कि 01832223171 और 01832564485 नंबरों पर फोन करके हादसे के बारे में जानकारी ली जा सकती है. मनावला स्टेशन का फोन नंबर 0183-2440024, 0183-2402927 और फिरोजपुर का हेल्पलाइन नंबर 01632-1072 है। 

वेब डेस्क IBC24

 

Web Title : Amritsar Train Accident:

जरूर देखिये