पीएम आवास योजना के नाम पर ठगी करते एक और आरोपी पकड़ाया, पार्षद के सामने ही खुद को बता रहा था पार्षद का आदमी | Another accused caught cheating in the name of PM Awas Yojana in raipur

पीएम आवास योजना के नाम पर ठगी करते एक और आरोपी पकड़ाया, पार्षद के सामने ही खुद को बता रहा था पार्षद का आदमी

पीएम आवास योजना के नाम पर ठगी करते एक और आरोपी पकड़ाया, पार्षद के सामने ही खुद को बता रहा था पार्षद का आदमी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : February 16, 2021/11:01 am IST

रायपुर: IBC24 की खबर का असर आज राजधानी रायुपर में देखने को मिला। दरअसल पीएम आवास योजना के नाम पर ठगी करते एक युवक को स्थानीय लोगों ने धर दबोचा है। बताया जा रहा है कि आरोपी खम्हारडीह इलाके में खुद को पार्षद का आ​दमी बताते हुए घूम-घूम कर मकान दिलाने का दावा करते हुए लोगों को धमका रहा था। लेागों का यह भी कहना है कि आरोपी 1 महीने से घूम घूम कर अलग-अलग इलाकों में आवास योजना के फॉर्म के नाम पर 2000 से 10000 तक की ठगी कर रहा है। ​फिलहाल स्थानीय पार्षद रोहित साहू ने आरोपी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया है। बता दें कि बीते दिनों IBC24 ने प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने वालों का खुलासा किया था, जिसके बाद लोग सतर्क हो गए हैं और ऐसे ठग के झांसे में आने के बजाए उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

Read More: सीधी बस हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताया शोक, अब तक 43 लोगों की हो चुकी है मौत, रेस्क्यू जारी

बताया गया कि स्थानीय लोगों ने घेरकर पार्षद रोहित साहू को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद खुद पार्षद रोहित साहू मौके पर पहुंचे। ठग का हौसला देखकर तो खुद रोहित साहू भी चौक गए। आरोपी जय मसीह खुद को पार्षद का आ​दमी बताते हुए लोगों से दावा कर रहा था कि वह बीएसपी मकान और प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए सूची बना रहा है। लेकिन आरोपी जय मसीह इस बात से अंजान था कि वह जिस आदमी के सामने यह दावे कर रहा था वे खुद इलाके के पार्षद हैं।

Read More: छत्तीसगढ़ में उद्यानिकी की असीम संभावना, उद्यानिकी और वानिकी विश्वविद्यालय से उन्नत खेती को मिलेगा बढ़ावा

गौरतलब है कि राजधानी में IBC24 ने BSUP और प्रधानमंत्री आवास योजना के मकानों के नाम पर सौ से अधिक परिवारों से करोड़ों रुपए की ठगी के मामले का खुलासा किया था। खबर प्रसारित होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने मामले में एक महिला सहित चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसमें से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। कोतवाली थाना पुलिस ने रविवार रात ए.रविराव, सुनील नायक,प्रीति नायक और अजय कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। वहीं, आरोपी ए.रविराव को गिरफ्तार किया था। जबकि सुनील नायक,प्रीति नायक और अजय कुमार अभी फरार हैं।

Read More: कांग्रेस की विचारधारा और मतदाताओं में भाजपा का विरोध ही असम में दिलाएगी जीत- विकास उपाध्याय, संसदीय सचिव