एक और क्रिकेटर ने कबूली स्पॉट फिक्सिंग की बात, अगले साल फरवरी में सुनाई जाएगी सजा | Another cricketer confessed to spot fixing, will be sentenced in February next year

एक और क्रिकेटर ने कबूली स्पॉट फिक्सिंग की बात, अगले साल फरवरी में सुनाई जाएगी सजा

एक और क्रिकेटर ने कबूली स्पॉट फिक्सिंग की बात, अगले साल फरवरी में सुनाई जाएगी सजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : December 10, 2019/7:43 am IST

लंदन। पाकिस्तानी क्रिकेट तमाम कोशिशों के बावजूद फिक्सिंग का दाग नहीं धो पा रही है। अब उसके एक और इंटरनेशनल क्रिकेटर ने फिक्सिंग की बात कबूल ली है। इस क्रिकेटर का नाम नासिर जमशेद है, जो 48 वनडे, दो टेस्ट और 18 टी20 मैच खेल चुका है। नासिर जमशेद ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट फिक्सिंग की बात कबूल कर ली है। 33 साल के जमशेद को अब अगले साल फरवरी में सजा सुनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें — भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज, आज ही…

33 साल के नासिर जमशेद ने पीएसएल से जुड़ी योजना में शामिल होने से पहले इनकार किया था, लेकिन मैनचेस्टर में सोमवार को सुनवाई के दौरान उन्होंने अपनी याचिका बदल दी। पाकिस्तान के ही यूसुफ अनवर और मोहम्मद एजाज ने ट्रायल शुरू होने से पहले ही घूस देने की बात स्वीकार कर ली थी।

यह भी पढ़ें — साथी को नहीं खिलाने को लेकर फाफ डु प्लेसिस ने कहा- वो मेरी बहन के स…

इस मामले की सुनवाई के शुरुआत में सरकारी वकील ने कहा, ‘एक अंडरकवर पुलिस अधिकारी ने खुद को फिक्सिंग गिरोह का सदस्‍य बताते हुए स्‍पॉट फिक्सिंग के नेटवर्क में जगह बनाई। उन्होंने 2016 में बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में फिक्सिंग के प्रयास किए। इसके बाद फरवरी 2017 में पाकिस्‍तान सुपर लीग में ऐसा ही किया। दोनों मामलों में टी20 टूर्नामेंट में एक ओपनर ने पैसे लेकर एक ओवर की पहली दो गेंद पर रन नहीं बनाने की सहमति दी थी।’

यह भी पढ़ें — इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में 11 बल्लेबाजों ने बनाए कुल जमा 1 रन, बीते …

आरोप के मुताबिक नासिर जमशेद ने फिक्सिंग के इस प्लान में शार्जील खान को भी शामिल किया। उन्‍होंने पाकिस्‍तान सुपर लीग में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्‍मी के बीच मैच के दौरान बाकी खिलाड़ियों को स्‍पॉट फिक्सिंग के लिए उकसाया। पदाधिकारियों को इस बात का पता चला और उन्होंने मैच होने दिया। मैच में शार्जील खान ने पहली दो गेंद पर रन नहीं बनाया।