एशियन चैंपियंस ट्रॉफी, भारत का विजय अभियान जारी, दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराया

Reported By: Sanjeet Tripathi, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 25 Oct 2018 03:12 PM, Updated On 25 Oct 2018 03:12 PM

मस्कट। ओमान के मस्कट में चल रही एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का विजय अभियान जारी है। भारत ने अपने 5वें मुकाबले में दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराया। टूर्नामेंट में भारत की यह चौथी जीत है, जबकि एक मुकाबला ड्रा रहा था। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में यह भारत का 5वां मुकाबला था।

इस मैच में भारत के लिए हरमनप्रीत ने 3, जबकि गुरजंत ने एक गोल दागा। हरमन प्रीत ने तीनों गोल पेनल्टी कॉर्नर (चौथे और 47वें और 59वें मिनट) पर दागेजबकि गुरजंत (10वें मिनट में) ने शानदार फील्ड गोल किया। भारत को इस मैच में कुल 4 पेनल्टी कॉर्नर मिले, जिनमें से 3 को उसने गोल में बदला। पहले क्वॉर्टर पर भारत 2-0 से आगे था।

यह भी पढ़ें : शिवराज ने कहा-‘बंटाधार’ ने मप्र को बना दिया था गड्ढों का प्रदेश,आज थम जाएगी जन आशीर्वाद यात्रा 

दूसरे क्वॉर्टर में कोरिया की टीम वापसी के इरादे से उतरी और उसने बॉल पर नियंत्रण बनाने की कोशिश की। हाफ टाइम तक मैच में कोई और गोल नहीं हो सका और भारत हाफ टाइम तक 2-1 से आगे था। मैच के तीसरे क्वॉर्टर में दोनों टीमें कोइ गोल नहीं कर सकीं। मैच के अंतिम क्वॉर्टर में 47वें मिनट में भारत को एक बार फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला और हरमन ने गोल दागने में कोई गलती नहीं की।

यह भी पढ़ें : वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी पर चाकू से हमला, जख्मी 

मैच खत्म होने में करीब 1 मिनट बाकी रहते टीम इंडिया ने अपने बचे हुए रेफरल का भी इस्तेमाल कर लिया। रेफरल भारत के पक्ष में गया और भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ। एक बार फिर हरमन ने बॉल को अपनी शानदार ड्रैग फ्लिक के सहारे गोल पोस्ट में पहुंचा कर कोरिया पर भारत की लीड 3 गोल की कर दी। इस तरह भारत ने यह मैच 4-1 के अपने नाम किया

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Asian Champions Trophy :

जरूर देखिये