पवित्रा के सामने टिक नहीं पाई पाकिस्तानी बॉक्सर, दूसरे राउंड में हुई बाहर | Asian Games 2018:

पवित्रा के सामने टिक नहीं पाई पाकिस्तानी बॉक्सर, दूसरे राउंड में हुई बाहर

पवित्रा के सामने टिक नहीं पाई पाकिस्तानी बॉक्सर, दूसरे राउंड में हुई बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : August 25, 2018/4:35 am IST

जकार्ता। एशियन गेम्स के सातवें दिन महिला बॉक्सर पवित्रा का मुकाबला पाकिस्तान की बॉक्सर रूखसाना परवीना से था। पाकिस्तानी बॉक्सर भारतीय महिला बॉक्सर के आगे ज्यादा देर टीक नहीं पाईं। भारतीय खिलाड़ी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पवित्रा ने प्री-क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान की रुखसाना परवीन के खिलाफ टेक्निकल सुपीरीऑरिटी के आधार पर मुकाबला जीता। पवित्रा ने पाकिस्तानी मुक्केबाज को अपने मुक्कों से इतना पस्त कर दिया कि उसने दूसरे राउंड के बीच में ही मुकाबला छोड़ दिया। इसके बाद रेफरी ने पवित्रा को विजेता घोषित कर दिया। दूसरी ओर, स्क्वैश में दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा सेमीफाइनल में हार गईं। दोनों को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

स्क्वैश में कांस्य से करना पड़ा संतोष स्क्वैश में भारत की दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा महिला एकल के सेमीफाइनल में हार गईं। इस कारण भारत को 2 कांस्य पदक मिले। स्क्वैश में सेमीफाइनल हारने वाले दोनों खिलाड़ियों को कांस्य पदक दिया जाता है। जोशना को मलेशिया की सुब्रमण्यम शिवसानगिरी ने 3-1 से हराया। दीपिका भी मलेशियाई खिलाड़ी डेविड निकोल एन ने 3-0 से मात दी। सौरव घोषाल भी पुरुष एकल के सेमीफाइनल में हार गए। उन्हें हॉन्गकॉन्ग के चुन मिंग ने 3-2 से हराया।

सीधे सेटों में जीतीं साइना-सिंधु ः साइना नेहवाल और पीवी सिंधु बैडमिंटन में महिला एकल के आखिरी-8 में पहुंचने में सफल रहीं। साइना ने इंडोनेशिया की फितरियानी फितरियानी को 21-6, 21-14 से हराया। सिंधु ने भी इंडोनेशियाई खिलाड़ी जार्जिया मरिस्का तुंगजुंग को 21-12, 21-15 से हराया। हालांकि, सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी पुरुष युगल के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार गई। दोनों को दक्षिण कोरिया के मिनयुक कांग और सोलजीयू चोई ने 21-17, 19-21, 21-17 से हराया। 

वहीं शुक्रवार को भारत की झोली में 7 मेडल आए हैं।  भारतीय खिलाड़ियों ने 2 गोल्ड, एक सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल के साथ एक ही दिन में कुल सात पदक जीते। लेकिन भारतीय महिला कबड्डी टीम को ‘गोल्ड मेडल’ मुकाबले में ईरान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। इसके अलावा एक बड़ा उलटफेर बैडमिंटन में देखने को मिला।

पढ़ें- दिशा पटानी का राखी स्पेशल वीडियो हुआ वायरल

भारत के स्टार खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को पहले ही दौर में हांगकांग के खिलाड़ी विंग की विंसेंट से हारकर बाहर होना पड़ा। 18 वें एशियाई खेलों में अब तक भारत के कुल पदकों की संख्या 25 हो गई है। 6 गोल्ड, 5 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल के साथ वह पदक तालिका में 8 वें स्थान पर है। टेनिस के पुरुष डबल्स मुकाबले में भारत को रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने गोल्ड मेडल दिलाया।

पढ़ें- बिग बॉस 12 होगा जोड़ियों का सीजन, फीस सुनकर हैरान रह जाएंगे।

रोइंग के क्वाडरपल स्कल्स में भारत को दत्तू भोकानल, ओम प्रकाश, स्वर्ण सिंह और सुखमीत सिंह ने गोल्ड दिलाया। पुरुषों की लाइटवेट एकल स्कल्स में दुष्यंत को ब्रॉन्ज मेडल मिला। पुरुषों की लाइटवेट डबल्स स्कल्स में रोहित कुमार, भगवान सिंह को ब्रॉन्ज मेडल मिला। वहीं शूटिंग में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में हिना सिद्धू को कांस्य पदक मिला। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers