कई वर्षों से थाने में पड़े 270 वाहनों की हुई नीलामी, न मालिक मिले न क्लेम हुआ | Auction of 270 vehicles lying in police station for many years, no owner found or claimed

कई वर्षों से थाने में पड़े 270 वाहनों की हुई नीलामी, न मालिक मिले न क्लेम हुआ

कई वर्षों से थाने में पड़े 270 वाहनों की हुई नीलामी, न मालिक मिले न क्लेम हुआ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : December 1, 2019/8:26 am IST

जगदलपुर। बस्तर में सैकड़ों ऐसी बाइक पुलिस थानों में पड़ी हुई हैं, जिन पर दावेदारों ने अपना हक तक नहीं जमाया। बावजूद इसके कि जब इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी ने इन गाड़ियों के मालिकों का पता लगाना आसान कर दिया है उसके बावजूद भी मालिकों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई। और अब इन वाहनों की नीलामी की जा रही है।

यह भी पढ़ें —जानिए कौन है बीजेपी का दामन थामने वाली ये मशहूर अदाकारा 

पुलिस का कहना है कि नियमानुसार ही ऐसे वाहनों की नीलामी की जा रही है, प्रदेश में सबसे ज्यादा जिन इलाकों में बाइक चोरी के मामले आते हैं उनमें बस्तर इलाका भी शामिल है, सीमावर्ती उड़ीसा से लगा होने की वजह से अक्सर यहां वाहनों की चोरी भी बड़ी तादाद में होती है।

यह भी पढ़ें — हथियारबंद नक्सलियों ने रोका व्यापारियों का रास्ता, जंगल में दो घंटे किया मीटिंग​, फिर किया रिहा

लावारिश वाहनों की अलग ही दास्तान है ऐसे करीब 270 वाहन चार अलग-अलग थानों में लंबे समय से थी, जिनके मालिकों के एड्रेस या तो गलत मिल रहे थे या तो उन्होंने समय रहते सूचना देने पर भी उस पर क्लेम नहीं किया। लिहाजा पुलिस ने इन सभी बाइकों को नीलाम कर दिया है।

यह भी पढ़ें — पहली बार रक्तदान कर बचाई गई गाय की जान, एनीमिया पीड़ित को चढ़ाया गया स्वस्थ गाय का खून

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/A-LkW5WAmH8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>