ऑस्ट्रेलियन ओपन की खिताबी जंग छह बार के विजेता जोकोविच और नडाल के बीच | Australian Open final match between six-time champion Djokovic and Nadal

ऑस्ट्रेलियन ओपन की खिताबी जंग छह बार के विजेता जोकोविच और नडाल के बीच

ऑस्ट्रेलियन ओपन की खिताबी जंग छह बार के विजेता जोकोविच और नडाल के बीच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : January 27, 2019/9:03 am IST

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही साल की पहली ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने शानदार प्रदर्शन कर ग्रैंड स्लैम के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। ऑस्ट्रेलियन ओपन में जोकोविच इससे पहले छह बार फाइनल में पहुंचे हैं और छह बार खिताब जीतने में सफल रहे हैं। अब सातवें खिताब के लिए उनका मुकाबला राफेल नडाल से होगा जिन्हें उन्होंने साल 2012 में खेले गए फाइनल में मात दी थी।

नोवाक जोकोविच ने अपने रिकार्ड सातवें आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए फ्रांस के 28वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी लुका पुई को 6-0 6-2 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। जोकोविच ने ग्रैंडस्लैम के 34वें ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में लुका पुई को हराने में महज 83 मिनट लगे। अब उनका सामना रफेल नडाल से होगा। नडाल ने ग्रीक खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। नडाल इस बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक भी सेट नहीं हारे हैं।

जोकोविच पिछले साल चौथे दौर में हार गए थे और अब उनका सामना दूसरी वरीयता प्राप्त नडाल से होगा। नडाल और जोकोविच के बीच यह करियर की 53वीं भिड़ंत है और ग्रैंडस्लैम के फाइनल में आठवां मुकाबला है।

यह भी पढ़ें : पाटीदार नेता हार्दिक पटेल बचपन की दोस्त किंजल पारिख साथ बंधे विवाह बंधन में 

वर्ष 2012 में दोनों के बीच आस्ट्रेलियाई ओपन में ग्रैंडस्लैम का लंबा फाइनल खेला गया था जब जोकोविच ने पांच घंटे 53 मिनट तक चले मुकाबले के पांचवें सेट में 7-5 से जीत हासिल की थी।

 
Flowers