बैंक अलर्ट सर्विस रखने से मिलता है दोहरा लाभ, जानिए कैसे करें एक्टिव | Bank Alert Service Receives Double Benefits By Keeping Active, Learn How To Activate

बैंक अलर्ट सर्विस रखने से मिलता है दोहरा लाभ, जानिए कैसे करें एक्टिव

बैंक अलर्ट सर्विस रखने से मिलता है दोहरा लाभ, जानिए कैसे करें एक्टिव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : May 9, 2019/12:03 pm IST

नई दिल्ली। आमतौर पर बैंक फ्रॉड का शिकार हर वो आम आदमी हो सकता है।जिसने थोड़ी सी सावधानी नहीं बरती है। कई बार ऐसा होता है कि हम मिनटों में बैंक धोखाधड़ी के शिकार हो जाते हैं जिसकी खबर हमें बाद में होती है।

ये भी पढ़ें –वोटर्स को लालच देते वायरल वीडियो मामले में जीतू पटवारी को मिली 

आपको बता दें कि एसबीआई आपको समय समय पर पैसे की सभी जानकारी को लेकर एसएमएस पर अलर्ट भेजता है। अगर आपने अभी तक यह सर्विस शुरू नहीं की है तो आप घर बैठे तुरंत एक्टिवेट कर सकते हैं। इससे आप भी बैंकिंग फ्रॉड, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड फ्रॉड से बच जाएंगे।

ये भी पढ़ें –पाकिस्तान से विरोध का होटल मालिक ने निकाला नया तरीका, नोटिस बना चर्चा का 

कई बार आपके पास ओटीपी जानने के लिए फ्रॉड कॉल, मैसेज आते हैं और फिर आपका पूरा अकाउंट खाली हो जाता है। आपके एटीएम कार्ड से शॉपिंग हो जाती है।
अलर्ट सर्विस की सुविधा ऐसे मिलेगी
1 एसबीआई बैंक की वेबसाइट के मुताबिक एसएमएस अलर्ट को एक्टिवेट करने के लिए खाताधारक को इंटरनेट बैंकिंग पोर्टल ऑनलाइन एसबीआई डॉट कॉम पर लॉग-इन करना होगा।
2 ई-सर्विस पर क्लिक करने के बाद एसएमएस अलर्ट पर क्लिक करना होगा।
3 यूजर्स एसएमएस अलर्ट रजिस्ट्रेशन और अपडेशन के पेज पर आ जाएंगे। यहां अपनी और बैंक अकाउंट की डिटेल्स देनी होगा। अपने अकाउंट को सिलेक्ट करना होगा जिस पर आपको एसएमएस अलर्ट चाहिए।
4 यूजर्स पर सेवाओं को हां करना होगा। इसके बाद आपकी सर्विस एक्टिवेट हो जाएगी।

 
Flowers