पटरी चोरी में बड़ा खुलासा, मराठा गैंग का इस्पात कंपनी से कनेक्शन, सरगना विनोद गिरफ्तार | Big disclosure in track theft, Maratha gang's connection with steel company, gangster Vinod arrested

पटरी चोरी में बड़ा खुलासा, मराठा गैंग का इस्पात कंपनी से कनेक्शन, सरगना विनोद गिरफ्तार

पटरी चोरी में बड़ा खुलासा, मराठा गैंग का इस्पात कंपनी से कनेक्शन, सरगना विनोद गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : February 1, 2020/9:27 am IST

रायपुर। देश के अलग-अलग हिस्सों से सुई से लेकर बड़े लोहे तक की चोरी करने में माहिर माने जाने वाले गैंग के सरगना विनोद मराठा को आखिरकार धर दबोचा गया। छत्तीसगढ़ पुलिस ने उसे रायपुर से धर दबोचा, सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि विनोद मराठा ने पूछताछ में बड़े खुलासे किए हैं।

पढ़ें- अज्ञात बदमाशों ने वाहन को ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाया, एक दिन पहले 

राजनांदगांव का रहने वाला विनोद मराठा 10-12 लोगों के साथ रेलवे की पटरियां चुराकर उसे इस्पात कंपनियों को बेच दिया करता था।
देश के अलग-अलग इलाकों से पटरियों की चोरी करने वाले विनोद मराठा ने एक बड़ा खुलासा किया है। विनोद मराठा ने बताया कि उसने बालाघाट-जबलपुर ब्रॉडगेज के बीच चोरी हुई 9 किमी की पटरियों को इस्पात इंडिया लिमिटेड और हिंदुस्तान क्वाइल लिमिटेड को बेच दिया।

पढ़ें- मुश्किलों में IPS मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह, सरकार ने 6 महीने बढ़ा…

मराठा के खुलासे के बाद दोनों ही कंपनियों में छापेमारी की गई, जिसके बाद हिंदुस्तान क्वाइल लिमिटेड से चोरी करके बेची गई पटरियां बरामद हुई। RPF पुलिस आज 12 ट्रक पटरियां बालाघाट लेकर पंहुची।

पढ़ें- जांजगीर-चाम्पा जिले के 10 जिला पंचायत क्षेत्रों में 7 पर कांग्रेस क…

इधर दोनों ही इस्पात कंपनियों को नोटिस देकर 10 दिन में जवाब मांगा गया है। हिंदुस्तान क्वाइन लिमिटेड कंपनी के सुपरवाइजर से पुलिस पुछताछ कर रही है।