सांसद सिंधिया की सुरक्षा में बड़ी चूक, SP ने 14 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड | Big lapse in security of MP Scindia, SP suspends 9 policemen

सांसद सिंधिया की सुरक्षा में बड़ी चूक, SP ने 14 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

सांसद सिंधिया की सुरक्षा में बड़ी चूक, SP ने 14 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : June 21, 2021/12:42 pm IST

मुरैना। ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में बड़ी चूक होने के मामले में मुरैना के 9 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने दी है। भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया कल दिल्ली से ग्वालियर आ रहे थे, इस दौरान उन्हे उनकी सुरक्षा में लगने वाली पायलट गाड़ी नहीं मिली थी। जिसके बाद यह कार्यवाई एसपी द्वारा की गई है।

ये भी पढ़ें: फेसबुक लाइव कर युवक ने पिस्टल से खुद को मार ली गोली, SDM और तहसीलदार पर प्रताड़ित करने के आरोप

दिल्ली से ग्वालियर आ रहे सिंधिया सिंधिया की कार निरावली गांव से हजीरा चौराहा तक लगभग 7 किलोमीटर तक बिना सुरक्षा के चलती रही, इस लापरवाही की वजह से ग्वालियर और मुरैना थानों के 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए हैं, दरअसल, पुलिसकर्मियों की गाड़ी सिंधिया की कार को छोड़कर दूसरी कार की पायलटिंग करती रही। रात के वक्त मलगढा तिराहा के पास हजीरा थाना प्रभारी आलोक परिहार ने सिंधिया की गाड़ी को अकेले गुजरते देखा, तो वे खुद सुरक्षा दस्ते के साथ सिंधिया को लेकर जयविलास पैलेस पहुंचे।

ये भी पढ़ें: टीकाकरण महाअभियान के तहत 10 लाख लोगों को वैक्सीनेशन का टारगेट, दो घंटे पहले किया लक्ष्य हासिल

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित वैक्सीनेशन अभियान में शामिल होने के लिए रविवार को दिल्ली से ग्वालियर आ रहे थे। दिल्ली से चलने के बाद हाइवे पर सिंधिया की कार को हर जिले में पायलटिंग-फॉलो वाहन मिलता रहा। MP में मुरैना की सीमा में एंट्री करते ही मुरैना की पायलटिंग टीम ने सिंधिया की कार के आगे चलना शुरू किया। अपनी सीमा में पुरानी छावनी के निरावली पॉइंट तक मुरैना की पुलिस टीम सिंधिया के साथ आई। जहां ग्वालियर पुलिस की टीम पायलट और फॉलो वाहन के साथ तैयार थी। लेकिन यहां दोनों जिलों की पुलिस टीमों के बीच में तालमेल नहीं हो पाया और ग्वालियर पुलिस की टीम दूसरी कार को सिंधिया की कार समझकर पायलटिंग करने लगी। आगे जाने के बाद पायलटिंग करने वाले पुलिस अफसरों को गलती का अहसास हुआ लेकिन उस वक्त तक राज्यसभा सांसद सिंधिया की कार काफी आगे निकल चुकी थी।

 
Flowers