बड़ी खबर: 20 अप्रैल से सशर्त शुरू हो सकते हैं प्रदेश के 250 बड़े उद्योग, ये होंगी शर्तें जानिए | Big news: 250 big industries of the state can start conditionally from April 20, know these conditions

बड़ी खबर: 20 अप्रैल से सशर्त शुरू हो सकते हैं प्रदेश के 250 बड़े उद्योग, ये होंगी शर्तें जानिए

बड़ी खबर: 20 अप्रैल से सशर्त शुरू हो सकते हैं प्रदेश के 250 बड़े उद्योग, ये होंगी शर्तें जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : April 17, 2020/6:03 am IST

भोपाल। लॉकडाउन के बीच मध्यप्रदेश के लिए एक अहम खबर है। केंद्र से जारी की गई गाइड लाइन के बीच प्रदेश में 250 बड़े उद्योग शुरू हो सकते हैं। प्रदेश के प्रमुख इंडस्ट्रियल एरिया मंडीदीप, गोविंदपुरा, पीतमपुर, मालनपुर क्षेत्र सहित प्रदेश की 360 बड़ी इंडस्ट्रीज में से 250 इंडस्ट्री 20 अप्रैल से शुरू करने की तैयारी चल रही है।

ये भी पढ़ें: RBI गवर्नर शक्तिकांत दास का बड़ा ऐलान, रिवर्स रेपो रेट में .25% कटौती, बैंकों…

प्रदेश के इन उद्योगों में लगभग एक लाख कर्मचारी कार्यरत हैं। बड़े उद्योगों के साथ छोटी इकाइयां भी शुरू की जा सकती हैं। हालांकि, इंडस्ट्री शुरू करने की अनुमति सशर्त मिलेगी। इसके तहत कंटेनमेंट जोन में रह रहे कर्मचारियों को नहीं बुलाया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: बड़ी राहत: अब 15 मई तक जमा कर सकते हैं हेल्थ-कार बीमा प्रीमियम की र…

वहीं जहां तक संभव हो इंडस्ट्री कैंपस में ही कर्मचारियों के रुकने की व्यवस्था करनी होगी। जहां यह व्यवस्था नहीं है वहां कर्मचारियों के आने-जाने की व्यवस्था कंपनियों को ही खुद करनी होगी। आपको बता दें मध्यप्रदेश में छोटी-बड़ी मिलाकर 22 हजार से अधिक औद्योगिक इकाइयां कार्यरत हैं।

ये भी पढ़ें: अगर आपने भी 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच बुक किया था फ्लाइट की टिकट…

वहीं राज्य सरकार 20 अप्रैल से सरकारी दफ्तर खोल सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि यदि सरकारी दफ्तर खुले तो तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी बुलाये जाएंगे। वहीं मात्र 33 फीसदी कर्मचारियों को ही दफ्तर बुलाया जाएगा।