शिक्षामित्रों के खातों में आएगी 20-20 हजार की राशि, प्रदेश सरकार देने जा रही सौगात | Amount of 20-20 thousand will come in the accounts of Shiksha Mitras State government is going to give gift

शिक्षामित्रों के खातों में आएगी 20-20 हजार की राशि, प्रदेश सरकार देने जा रही सौगात

शिक्षामित्रों के खातों में आएगी 20-20 हजार की राशि, प्रदेश सरकार देने जा रही सौगात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : January 29, 2021/11:54 am IST

लखनऊ। प्रदेश के लाखों शिक्षामित्रों के लिए योगी सरकार ने बड़ी राहत दी है। शिक्षामित्रों के लिए योगी सरकार ने फंड जारी कर दिया है। शिक्षामित्रों के लिए 280 करोड़ रु का फंड जारी किया गया है। विभिन्न जिलों में इनकी संख्या के आधार पर रकम का आवंटन किया जा चुका है। योगी सरकार ने शिक्षामित्रों के खातों में रकम ट्रांसफर करने की तैयारी कर ली है। डेढ़ लाख शिक्षामित्रों के बैंक खाते में 20-20 हजार रु की रकम ट्रांसफर की जाएगी।

ये भी पढ़ें- किसान नेता राकेश टिकैत ने एक शख्स को जड़ा तमाचा, प्रियंका गांधी ने क…

शिक्षामित्रों के लिए जारी की जाने वाली रकम उनके बकाया वेतन की राशि है। बता दें कि प्रदेश में कार्यरत शिक्षामित्रों को नवम्बर और दिसम्बर महीने का मानदेय नहीं मिला था। वहीं जनवरी महीने के अंतिम सप्ताह में सरकार ने अब इनके खाते में 20-20 हजार रु भेजने की तैयारी कर ली है। इस महीने के खत्म होने तक हर शिक्षामित्र को बकाया मानदेय पहुंचाने का दावा अधिकारियों ने किया है।

ये भी पढ़ें- मकान में दबिश देकर पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का खुलासा, शराब के नशे…

बता दें कि यूपी के प्राथमिक शालाओं में डेढ़ लाख शिक्षामित्र अपनी सेवाएं दे रहे हैं। शिक्षामित्रों को राज्य सरकार हर महीने दस हजार रु का मानदेय देती है। इसमें केन्द्र सरकार की भी हिस्सेदारी होती है।