ऑपरेशन 'मुस्कान' के तहत बड़ी सफलता! सालों से लापता 90 लड़कियां बरामद, कई राज्यों से लेकर आई पुलिस | Big success under Operation 'Smile'! 90 girls found missing for years, police from many states

ऑपरेशन ‘मुस्कान’ के तहत बड़ी सफलता! सालों से लापता 90 लड़कियां बरामद, कई राज्यों से लेकर आई पुलिस

ऑपरेशन 'मुस्कान' के तहत बड़ी सफलता! सालों से लापता 90 लड़कियां बरामद, कई राज्यों से लेकर आई पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : February 1, 2021/3:57 pm IST

ग्वालियर। ग्वालियर पुलिस को ऑपरेशन मुस्कान के तहत बड़ी सफलता मिली है जिले के सभी थाना प्रभारियों की विशेष टीमों ने 90 लड़कियां बरामद की है जो काफी सालों से लापता और गायब हुई थी। पुलिस ने इन सभी लड़कियों को अलग—अलग राज्यों से बरामद किया है। वहीं पुलिस द्वारा बरामद की गई लड़कियों की काउंसलिंग कर परिवारों को देकर घर वापस भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: होम बेस्ड वर्कशीट के आधार पर होंगी पहली से आठवीं तक की परीक्षाएं, स्टूडेंट्स को स्कूलों द्वारा बा…

दरअसल मध्य प्रदेश राज्य शासन के निर्देशों पर लापता और गुम हुई लड़कियों को खोजने के लिए ऑपरेशन मुस्कान के तहत ग्वालियर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। इस अभियान के तहत जिले कि सभी थानों की पुलिस टीम ने कई राज्यों से 90 लड़कियां बरामद की हैं। 6 जनवरी से पूरे प्रदेश में चलाए गए ऑपरेशन मुस्कान के सुखद नतीजे सामने आने लगे हैं। ग्वालियर पुलिस ने इस अभियान को गंभीरता से लेते हुए 6 जनवरी से 31 जनवरी तक हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों से 90 लड़कियां बरामद की हैं, जिसमें कई नाबालिग भी हैं।

ये भी पढ़ें: आम बजट पर प्रतिक्रिया! कमलनाथ ने कहा फिर वही झूठा वादा, पूर्व वित्त…

इस ऑपरेशन की सबसे अहम बात यह है की साल 2014, 2015 और 2016 से पहले भी गायब व लापता हुई लड़कियों को भी पुलिस टीम ने खोज निकाला है। बरामद की गई लड़कियों को अव पुलिस काउंसलिंग के बाद उनके परिजनों को सौंप रही है।ग्वालियर एसपीअमित सांघी ने बताया कि पुलिस को ऑपरेशन मुस्कान के तहत बड़ी सफलता मिली है।

 
Flowers