ब्रेकिंग : सुरक्षा मापदंडों का पालन नहीं करने पर कोचिंग संस्थानों को सीज करने का आदेश जारी | Breaking: Order to seize coaching institutions on not following safety criteria

ब्रेकिंग : सुरक्षा मापदंडों का पालन नहीं करने पर कोचिंग संस्थानों को सीज करने का आदेश जारी

ब्रेकिंग : सुरक्षा मापदंडों का पालन नहीं करने पर कोचिंग संस्थानों को सीज करने का आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : July 8, 2019/7:12 am IST

जबलपुर। शहर में सुरक्षा मापदंडों को ताक में रखकर संचा​लित किए जा रहे कोचिंग संस्थानों को कलेक्टर ने सील करने के आदेश दिए है। इन संस्थानों द्वारा बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से बताई गई कमियों को दूर करने की हिदायत दी गई थी लेकिन कोचिंग संस्थानों ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

read more : मध्यप्रदेश के श्रम मंत्री का बयान, ज्योतिरादित्य सिंधिया को बनाया जाए कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष
गौरतलब है कि गुजरात में कोचिंग सेंटर हादसे के बाद शहर में संचालित कोचिंग संस्थानों की जांच कराई गई थी। जिसमें कई कोचिंग सेंटर में सुरक्षा को लेकर काफी कमियां मिली​ ​थी। इन्हे दूर करने क लिए संचालकों को समय और ​हिदायतें दी गई थी। लेकिन जांच और नोटिस के बावजूद भी कोचिंग सेंटर इनका पालन नहीं कर रहे थे।

read more : बिलासपुर जा रही यात्रीबस ने तीन युवकों को रौंदा, तीनों की दर्दनाक मौत
जिस पर कार्रवाई कलेक्टर भरत यादव ने सुरक्षा मापदण्डों का पालन नहीं करने वाले कोचिंग संस्थानों को सील करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इस आदेश के बाद कोचिंग संचालकों में हड़कंप मच गया है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/n0CLSmPzkTc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers