अखिल भारतीय सिविल सर्विसेस बैडमिंटन प्रतियोगिता , बृजमोहन अग्रवाल ने किया शुभारंभ | Brijmohan Agrawal inaugurated All India Civil Service Badminton Competition

अखिल भारतीय सिविल सर्विसेस बैडमिंटन प्रतियोगिता , बृजमोहन अग्रवाल ने किया शुभारंभ

अखिल भारतीय सिविल सर्विसेस बैडमिंटन प्रतियोगिता , बृजमोहन अग्रवाल ने किया शुभारंभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : March 21, 2018/7:42 am IST

रायपुर,  कृषि मंत्री  बृजमोहन अग्रवाल ने कल  रात सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में पांच दिवसीय अखिल भारतीय सिविल सर्विसेस बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।ज्ञात हो कि  राज्य सरकार केे खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित यह प्रतियोगिता 25 मार्च तक चलेगी।

ये भी पढ़े – छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के नेता जोगेरिया रोग से पीड़ित -जोगी

 

 प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों एवं क्षेत्रीय खेल मंडल के 41 टीमों के लगभग 700 से अधिक खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है। शुभारंभ अवसर पर खिलाडि़यों ने आकर्षक मार्च-पास्ट किया। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के पारम्परिक लोक नृत्य पंथी का भी प्रदर्शन किया गया। छत्तीसगढ़ सरकार के मुख्य सचिव श्री अजय सिंह विशेष रूप से मौजूद थे।  उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री  बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में इस अखिल भारतीय प्रतियोगिता का आयोजन निश्चित रूप से हम सब के लिए खुशी और गर्व की बात है।

ये भी पढ़े – 28 हजार से अधिक स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों में भी बंटेगा मध्यान्ह भोजन

 

    श्री अग्रवाल ने कहा- प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों के खिलाडि़यों की बीच एक दूसरे की खेल गतिविधियों और कला संस्कृति को लेकर अनुभवों का आदान-प्रदान होगा। श्री अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार ने विगत कुछ वर्षों में छत्तीसगढ़ में खेल सुविधाओं का तेजी से विकास किया है। नया रायपुर में अंतार्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, रायपुर में अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम सहित प्रदेश के सभी जिलों में छोटे-बड़े कई स्टेडियम बनाए गए है और बनवाए जा रहे हैं। उन्होंने खिलाडि़यों से कहा कि खेल भावना के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन करें। मुख्य सचिव श्री अजय सिंह ने देश के विभिन्न राज्यों से आए खिलाडि़यों को संबोधित करते हुए उन्हें नया रायपुर के भ्रमण के लिए आमंत्रित किया। खेल विभाग के विशेष सचिव श्री आर. प्रसंन्ना ने स्वागत भाषण दिया और संचालक श्री धर्मेश साहू ने आभार व्यक्त किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में खिलाड़ी और खेलप्रेमी मौजूद थे।

 

 

 

वेब टीम IBC24

 

 
Flowers