खुशखबरी! सरकार जल्द कर सकती है इनकम टैक्स में भारी छूट का ऐलान, ऐसा है प्रस्ताव, जानिए.. | Budget 2020: Modi Government can soon announce income tax exemption

खुशखबरी! सरकार जल्द कर सकती है इनकम टैक्स में भारी छूट का ऐलान, ऐसा है प्रस्ताव, जानिए..

खुशखबरी! सरकार जल्द कर सकती है इनकम टैक्स में भारी छूट का ऐलान, ऐसा है प्रस्ताव, जानिए..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : January 23, 2020/7:04 am IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार जल्द ही इनकम टैक्स में छूट का ऐलान कर लोगों को बड़ी राहत दे सकती है। वित्त मंत्री निर्मला ​सीतारण आगामी 1 फरवरी को इनकम टैक्स में बड़े छूट की घोषणा कर सकती है।

Read More News: धान खरीदी को लेकर बनी समितियों का दौरा करेंगे मंत्री, हेलकॉप्टर से …

इस समय सालाना 5 लाख रुपये तक की कमाई पर 5 फीसदी टैक्स लगता है। वहीं मीडिया के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार अब इसमें बदलाव कर सालाना 7 लाख रुपये तक की कमाई पर 5 फीसदी टैक्स का प्रस्ताव है।

Read More News: क्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत, भड़के लोगों ने शव सड़क पर रख…

इसके अलावा मौजूद समय में 7 से 10 या 12 लाख रुपये तक की कमाई पर 10 फीसदी टैक्स का प्रस्ताव है। इसके साथ सालाना 20 लाख रुपये से लेकर 10 करोड़ रुपये तक की टैक्सेबल आमदनी होने पर 30 फीसदी टैक्स लगाया जा सकता है। वहीं, 10 करोड़ रुपये से ज्यादा टैक्सेबल इनकम पर 35 फीसदी टैक्स लगाने का प्रस्ताव रखा जा सकता है।

Read More News: निर्भया के दोषियों को माफ करने की नसीहत पर भड़कीं कंगना रनौत, कहा- …

इन प्रस्ताओं को सरकार अमल कर बजट में छूट का ऐलान करती है तो यकीनन लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। मिडिल और लोअर मिडिल क्लास के लोगों के पास बचत होने से कंजम्पशन और निवेश बढ़ेगा। यह भी माना जा सकता है कि इनकम टैक्स घटाने से बाजार में भी तेजी आएगी। फिलहाल सभी को 1 फरवरी का बेसब्री से इंतजार करना होगा।

Read More News: माइनिंग माफिया पर 16 करोड़ 5 लाख का जुर्माना, काला पत्थर निकालने का है आरोप