10 जुलाई को पेश होने वाले बजट से बड़ी उम्मीदें, मिल सकती हैं ये सौगातें.. देखिए | Budget to be presented on July 10

10 जुलाई को पेश होने वाले बजट से बड़ी उम्मीदें, मिल सकती हैं ये सौगातें.. देखिए

10 जुलाई को पेश होने वाले बजट से बड़ी उम्मीदें, मिल सकती हैं ये सौगातें.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : June 21, 2019/10:14 am IST

भोपाल। 10 जुलाई को कमलनाथ सरकार का पहला बजट पेश होगा। इसी के साथ अच्चे दिनों की राह देख रहे जबलपुर की उम्मीदें फिर बढ़ गई हैं। बजट में जबलपुर को इतनी सौगातें देने का प्रावधान किया गया है जितनी शायद एक बजट में संस्कारधानी को कभी नहीं मिलीं। वित्तमंत्री तरुण भनोत 10 जुलाई को जब अपना पहला बजट पेश करेंगे तो उनके पिटारे से जबलपुर के लिए नए फ्लाईओवर्स,कॉलेज,हॉस्पिटल,टाईगर सफारी और नर्मदा ग्रीन कॉरीडोर सहित सौगातें मिलने वाली हैं।

पढ़ें- नर्सिंग की आदिवासी छात्राओं की समस्या का भूपेश ने ल…

10 जुलाई को कमलनाथ सरकार अपने पहले बजट में जबलपुर को विकास की बहुत सी सौगातें देने जा रही है। प्रदेश के वित्तमंत्री जबलपुर पश्चिम सीट से ही विधायक हैं जो अपने पहले बजट में जबलपुर का ख़ास ख्याल रखने जा रहे हैं। खुद वित्तमंत्री तरुण भनोत की माने तो उनके विभाग ने जबलपुर में विकास की कई योजनाओं को बजट मंजूरी दे दी है। तरुण भनोत के मुताबिक उनका ये पहला बजट, जनता पर टैक्स का बिना बोझ लादे सरकार को 15 से 20 हज़ार करोड़ रुपयों की ज्यादा आय देगा।

पढ़ें- एक्सप्रेस-वे पर हादसा, महिला की मौत, 3 व्यक्ति गंभीर

जबलपुर के 60 साल पुराने शास्त्री ब्रिज की जगह नया फ्लाईओवर बनाने के लिए 160 करोड़ रुपयों की राशि का प्रावधान किया जा रहा है। जबलपुर के सदर इलाके से नर्मदा रोड को जोड़ने के लिए नया फ्लाईओवर बनाया जाएगा। इस फ्लाईओवर से कटंगा चौराहे पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से निज़ात मिलेगी और लोग आसानी से नर्मदा नदी के ग्वारीघाट पहुंच सकेंगे। बजट में सुपरस्पेशयलटी डेंटल कॉलेज खोलने के लिए भी सरकारी खजाना का दरवाजा खुलेगा। कमलनाथ सरकार के बजट में जबलपुर शहर के विजयनगर और जिले के चरगवां और शहपुरा में नए गर्ल्स कॉलेज खोलने जा रही है। इसके अलावा जबलपुर के डुमना नेचर पार्क में रीवा के मुकुंदपुर की तर्ज पर टाइगर सफारी बनाई जाएगी।

पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से स्वास्थ्य मंत्री ने…

साथ ही रेलवे के नैरोगेज का ट्रैक हटाए जाने के बाद खाली ज़मीन पर ग्वारीघाट तक ग्रीन कॉरीडोर बनेगा तो वहीं ऋषिकेश की तर्ज पर ग्वारीघाट के दोनों तटों को जोड़ते हुए स्टे केबल ब्रिज बनाया जाएगा। वहीं नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज की खाली पडी 10 एकड़ जमीन पर क्रिकेट ग्राउंड और स्वींमिंग पूल बनाने का प्लान है। वहीं 55 करोड़ रुपयों की लागत से एयरपोर्ट से यूनिवर्सिटी तक की सड़क भी टू लेन होने जा रही है। इस बीच जबलपुर पर सरकार की नज़रेइनायत इसलिए भी वाजिब बताई जा रही है क्योंकि विपक्ष में रहते कांग्रेस ने जबलपुर की उपेक्षा को सियासी मुद्दा बनाया था और जबलपुर ने भी कांग्रेस की सत्ता का सूखा खत्म करने में अहम किरदार निभाया था।

20 हजार फीट ऊंचाई, -20 डिग्री पर योगासन

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/a5aX9UW6epM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 

 
Flowers