अब कांकेर में भी हो सकेगा कोरोना संक्रमितों का इलाज, बनकर तैयार हुआ कोविड 19 अस्पताल | Build Covid19 Hospital in Kanker

अब कांकेर में भी हो सकेगा कोरोना संक्रमितों का इलाज, बनकर तैयार हुआ कोविड 19 अस्पताल

अब कांकेर में भी हो सकेगा कोरोना संक्रमितों का इलाज, बनकर तैयार हुआ कोविड 19 अस्पताल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : June 20, 2020/5:04 pm IST

कांकेर: जिला मुख्यालय कांकेर के अलबेलापारा स्थित शासकीय आदर्श कन्या महाविद्यालय भवन में कोविड-19 अस्पताल बनकर तैयार हो गया है, 100 बिस्तर इस अस्पताल में आईसीयू वार्ड, एसडीयू वार्ड और जनरल वार्ड बनाये गये हैं। आईसीयू वार्ड में 10 बेड, एसडीयू वार्ड में 12 बेड तथा जनरल वार्ड में 78 बेड की व्यवस्था है। कोविड-19 अस्पताल में मरीज एवं स्टॉफ के लिए अलग-अलग प्रवेश एवं निकासी द्वार बनाये गये हैं।

Read More: सोनाक्षी सिन्हा ने ट्विटर को किया बाय-बाय, ​इंस्टाग्राम पर जानकारी देते हुए लिखा- आग लगे बस्ती में…

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे.एल. उईके ने बताया कि डाफिंग एवं डानिंग एरिया का निर्माण पूरा कर लिया गया है। आक्सीजन प्लांट सक्शन के साथ लगाया गया है, आईसीयू वार्ड में मल्टीपेरा मॉनीटर इन्फ्यूजन पंप लगाया जा चुका है तथा डीफिब्रीलेटर एवं ईसीजी मशीन स्थापित कर लिया गया है। पेसेन्ट मॉनिटरिंग सिस्टम, पब्लिक एड्रेसल और पेसेन्ट कालिंग सिस्टम लगाया जा चुका है। स्टॉप के लिए रहने की व्यवस्था पूर्ण कर ली गई है तथा मरीजों के लिए पीने की पानी की व्यवस्था कर ली गई है। भवन में सीसी टीव्ही कैमरा और इंटरनेट सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। परिसर के पीछे बॉयोमेडिकल वेस्ट मेनेजमेंट के लिए डीप पिट एवं सार्प पिट का निर्माण किया गया है। डॉ. उईके ने बताया कि उक्त अस्पताल में कोविड-19 से संबंधित मरीज को भर्ती करने लायक तैयारी की जा चुकी है।

Read More; इस राज्य सरकार ने रद्द की विश्वविद्यालयों की फाइनल ईयर की परीक्षाएं, छात्रों के लिए परीक्षा देने का विकल्प भी रखा… देखिए

 
Flowers