CAA देश का कानून, केंद्र से कोई लेना-देना नहीं, पूरे भारत में होगा लागू- अमित शाह | CAA has nothing to do with the Center, will apply across India- Amit Shah amit shah on caa today amit shah on caa amit shah on caa and nrc amit shah on caa in parliament amit shah on caa documents ami

CAA देश का कानून, केंद्र से कोई लेना-देना नहीं, पूरे भारत में होगा लागू- अमित शाह

CAA देश का कानून, केंद्र से कोई लेना-देना नहीं, पूरे भारत में होगा लागू- अमित शाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : February 19, 2021/10:25 am IST

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने CAA को लेकर बड़ा बयान दिया है। शाह ने कहा है कि सीएम का सरकार से कोई लेना देना नहीं है। ये देश का कानून है और पूरे देश में लागू होगा। उनका कहना है कि कोरोना टीकाकरण खत्म होने के बाद सीएए के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने की शुरुआत करेंगे।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कोरोनिल मंजूर! मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- बाबा रामदेव की कोरोना दवाई का हो सकता है उपयोग

अमित शाह ने कि विपक्ष सीएए पर अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रहा है। भारतीय अल्पसंख्यकों की नागरिकता पर इससे असर नहीं पड़ेगा। ध्यान रहे कि अमित शाह दो दिन के बंगाल दौरे पर हैं।  गुरुवार को उन्होंने 24 परगना के नारायणपुर गांव में एक बांग्लादेशी शरणार्थी के घर जाकर भोजन किया था।

पढ़ें- दर्दनाक हादसा! अज्ञात वाहन ने मोटरसाइकिल को मारी टक…

तभी राजनीतिक गलियारों में यह बात गूंजने लगी कि शाह सीएए को फिर से जिंदा खातिर ऐसा कर रहे हैं। शाह ने कल कहा था कि 24 परगना शरणार्थी बाहुल्य क्षेत्र है। यहां पर 70 वर्ष पहले लोग आए थे। उनकी दो से तीन पीढ़ी बीत गईं लेकिन उन्हें नागरिकता नहीं मिली। हमनें उन्हें आश्वस्त किया है कि बंगाल में सरकार बनते हुए ही सीएए कानून को लागू करेंगे।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कोरोनिल मंजूर! मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- बाबा रामदेव की कोरोना दवाई का हो सकता है उ… 

TMC नेताओं का पार्टी छोड़ने के पीछे शाह ने इसे ममता का कुशासन, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद का कारण बताया। शाह का कहना था कि दीदी यह तो सिर्फ आगाज है। चुनाव आने तक आप अलग-थलग पड़ जाएंगी। शाह ने क्षेत्रवाद की संकीर्ण राजनीति करने वालों की आलोचना की।

पढ़ें- पहले से खरीद लें दूध,सब्जी,राशन समेत जरूरी चीजें, द…

शाह ने कहा, जो लोग बंगाल में संकीर्ण राजनीति कर रहे हैं, वह उन्हें बताना चाहते हैं कि खुदीराम बोस पर जितना गर्व बंगाल को है उतना ही पूरे देश को है। भाजपा नेता ने कहा कि जो लोग क्षेत्रवाद की राजनीति कर रहे हैं उन्हें इससे बाज आना चाहिए। उनका कहना था कि राजनीतिक करनी है तो विकास पर करिए।