ROP के बिना कैम्प से मना था निकलना, अनुशासन बनाए रखने के जवाब में मारा जवानों को ! | Camp was forbidden without ROP Soldiers killed in response to maintaining discipline !

ROP के बिना कैम्प से मना था निकलना, अनुशासन बनाए रखने के जवाब में मारा जवानों को !

ROP के बिना कैम्प से मना था निकलना, अनुशासन बनाए रखने के जवाब में मारा जवानों को !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : December 4, 2019/3:03 pm IST

रायपुर। नारायणपुर में 6 जवानों की मौत का मामले में ITBP के पुख्ता सूत्रों के हवाले से घटना की जो जानकारी निकल कर सामने आ रही है,उसके मुताबिक आरोपी जवान मसुदुल रहमान की छुट्टी अप्रूव हो चुकी थी। छुट्टी अप्रूव होने के बावजूद ROP के बिना कैम्प से निकलना मना था।

ये भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट की अहम बैठक, NRC सहित कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

3 दिन से जवान अपने अधिकारियों से ROP लगाकर बाहर निकलवाने की लगा रहा था गुहार, अधिकारियों के नहीं सुनने पर बुधवार को अकेले जाने के लिए कैम्प से निकला था। अधिकारियों ने जवान मसुदुल रहमान को रोकने के लिए जवानों को उसके पीछे भेजा था। मृतक जवानों को उस जवान को पकड़कर लाने के निर्देश अधिकारियों ने दिए थे। आदेश का पालन करते हुए जवान उसकी तरफ दौड़े थे, इसी दौरान आरोपी जवान ने अपनी तरफ हमला करने का सोचकर जवानों पर फायरिंग कर दी।

ये भी पढ़ें- बीजेपी नेता पंकजा मुंडे बोलीं- अपने ऊपर लगे आरोपों से व्यथित हूं, म…

मसुदुल रहमान के हमले में 6 जवानों की मौत हो गई और 2 जवान घायल हो गए। घटना के बाद आरोपी जवान ने खुद को भी गोलीमार कर की खुदकुशी कर ली।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/gYy6BgujCSU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>