राम मंदिर निर्माण के लिए 2500 करोड़ रुपए जमा, घर-घर चंदा लेना बंद, अब ऐसे दान कर सकते हैं राशि | Campaign to collect donations from house to house for construction of Ram temple stopped

राम मंदिर निर्माण के लिए 2500 करोड़ रुपए जमा, घर-घर चंदा लेना बंद, अब ऐसे दान कर सकते हैं राशि

राम मंदिर निर्माण के लिए 2500 करोड़ रुपए जमा, घर-घर चंदा लेना बंद, अब ऐसे दान कर सकते हैं राशि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : March 7, 2021/10:00 am IST

अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर पूरे देश में घर-घर जाकर चंदा लेने वाला अभियान बंद कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक अब तक 2500 करोड़ से अधिक रुपए जमा हो चुके हैं। अब ट्रस्ट ने डोर-टू-डोर चंदा अभियान को बंद करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें :छत्तीसगढ़ : औषधी विभाग ने एल्विस हेल्थकेयर कम्पनी को भेजा नोटिस, नकली दवा सप्लाई करने के संबंध में मांगा जवाब

ट्रस्ट के मुताबिक, अब जो लोग मंदिर निर्माण में अपना सहयोग देना चाहते हैं तो ट्रस्ट की वेबसाइट पर लोग ऑनलाइन दान कर सकते हैं। राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि हम मंदिर के सामने एक जमीन के लिए बातचीत कर रहे हैं। हालांकि अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या में मंदिर तीन साल में बनकर तैयार हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: राज्यपाल उइके ने राजिम माघी पुन्नी मेला में की संत समागम की शुरुआत, कहा- राजि…

विश्व हिन्दू परिषद ने बताया है कि 4 मार्च तक बैंकों की रसीदों के अनुसार, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों ने 25,000 करोड़ रुपये से अधिक दान दिए हैं। आपको बता दें कि कुछ महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया था। इसके बाद ट्रस्ट ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राम मंदिर के लिए चंदा अभियान की शुरुआत की थी। कोविंद ने पांच लाख एक रुपए का दान दिया था। इसके बाद लोगों ने जमकर मंदिर निर्माण के लिए दान किए हैं।

 
Flowers