मुकेश गुप्ता की स्टेनो रही रेखा नायर के खिलाफ अनुपातहीन संपत्ति का केस दर्ज, जानिए कहां-कहां है प्रॉपर्टी | Case filed against Rekha Nair for disproportionate assets

मुकेश गुप्ता की स्टेनो रही रेखा नायर के खिलाफ अनुपातहीन संपत्ति का केस दर्ज, जानिए कहां-कहां है प्रॉपर्टी

मुकेश गुप्ता की स्टेनो रही रेखा नायर के खिलाफ अनुपातहीन संपत्ति का केस दर्ज, जानिए कहां-कहां है प्रॉपर्टी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : February 19, 2019/3:21 pm IST

रायपुर। निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता की स्टेनो रही रेखा नायर की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। अनुपातहीन संपत्ति की मिली शिकायत और प्रारंभिक जांच में करोड़ो की संपत्ति मिलने के बाद हुई EOW ने रेखा के खिलाफ FIR दर्ज की है।

मिली जानकारी के मुताबिक EOW ने भष्ट्राचार निवारण अधिनियम की धारा 13(1) (d) और 13(1) (e) के तहत FIR दर्ज की है। ये FIR डीजीपी के लिखित आदेश के बाद EOW ने दर्ज की है। EOW के अधिकारियो के मुताबिक रेखा नायर को अपना बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा गया था जिसे उनके परिजनों ने रेखा के घर पर अनुपस्थित होने का हवाला देकर लेने से मना कर दिया था। रेखा ने वकील के हवाले से EOW को एक पत्र भेजा है। इस पत्र में रेखा ने नोटिस लेने से मना किया गया है।

EOW के अधिकारियो के मुताबिक रेखा के खिलाफ अनुपातहीन संपत्ति मिलने की पूरी जानकारी प्रवर्तन निर्देशालय (ED) ने भी मांगी है। पुख्ता सूत्रों के मुताबिक ED भी इस पूरे मामले की जांच कर रहा है और आने वाले दिनो में मनीलॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज हो सकता है। EOW को मिली शिकायत की प्रारंभिक जांच में रेखा की सिर्फ रायपुर में ही 3 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मिली है। साथ ही केरल के कोल्लम के बैक में रेखा के अकाउंट में शहर के एक प्राइवेट बिल्डर द्वारा अलग-अलग समय मे 2 करोड़ रूपये से ज्यादा की राशि जमा कराने के सबूत मिले हैं।

यह भी पढ़ें : राज्य प्रशासनिक सेवा के 5 अफसरों के तबादले, गजपाल बनाए गए बालोद जिपं के सीईओ 

इसके अलावा केरल के कोल्लम में भी रेखा की कई बेनामी संपत्ति का पता चला है। EOW के अधिकारियों की मानें तो FIR के बाद रेखा नायर को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। साथ ही, उसका पासपोर्ट भी जब्त किया जा सकता है।

 
Flowers