लॉकडाउन के दौरान शराब तस्करी के मामले बढ़े, 48 लाख रुपए का अवैध शराब जब्त, चेकिंग के दौरान वाहन छोड़ ड्राइवर फरार | Cases of liquor smuggling increased during lockdown, illegal liquor seized worth Rs 48 lakh, driver absconded during checking

लॉकडाउन के दौरान शराब तस्करी के मामले बढ़े, 48 लाख रुपए का अवैध शराब जब्त, चेकिंग के दौरान वाहन छोड़ ड्राइवर फरार

लॉकडाउन के दौरान शराब तस्करी के मामले बढ़े, 48 लाख रुपए का अवैध शराब जब्त, चेकिंग के दौरान वाहन छोड़ ड्राइवर फरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : April 5, 2020/11:49 am IST

बलौदाबाजार, छत्तीसगढ़। एक तरफ कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते पूरा देश परेशान है तो वही जिले के शराब तस्कर इसका पूरा फायदा उठा रहे हैं। मध्यप्रदेश से एक ट्रक में भरे 500 पेटी अंग्रेजी शराब के जखीरे को रविवार सुहेला पुलिस ने पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। जब्त शराब की कीमत करीब 48 लाख रुपए बताई जा रही है । पूरी कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर की गई है। इधर पुलिस जब तक अवैध शराब से भरे ट्रक तक पहुंच पाते उससे पहले आरोपी ट्रक छोड़कर फरार हो चुके थे।

पढ़ें- कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के प्रबंधन में छत्तीसगढ़ टाॅप-10 म…

आपको बता दें हफ्ते भर में शराब का ये दूसरा खेप है जिसको पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। इससे पहले भी बीते 2 अप्रैल को पलारी पुलिस ने एमपी से लाये हुए 80 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ने में सफलता हासिल की थी, जिसमे 4 आरोपी की गिरफ्तारी भी की गई थी।

पढ़ें- प्रदेश में 13 नए DSP को मिली नियुक्ति, राजेंद्र जायसवाल बने दंतेवाड़ा के ASP…देखिए सूची

पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली थी कि एमपी से भरी मात्रा में शराब जिले के पलारी इलाके में खपाया जाएगा ,जिसके चलते पुलिस पहले से ही अलर्ट थी ,वही सूचना के बाद पुलिस ने हिरमी के पास जब ट्रक क्र. एमपी 07 एचबी 3828 की तलाशी ली तो उसके अंदर से भारी संख्या में शराब की पेटियां बरामद हुई। हालांकि घटना के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया | फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है |

पढ़ें- ऊर्जा विभाग ने आज 5 अप्रैल की रात में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्…

लॉक डाउन के बावजूद जिले में अलग अलग रास्तों से मध्यप्रदेश की शराब अवैध रूप से खपाई जा रही है। शराब की तस्करी में आबकारी विभाग की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है। आपको बता दे कि अब तक सिर्फ बलौदाबाजार जिले में ही कुछ दिनों में ही शराब तस्करी के दर्जनों मामले का खुलासा हो चुका है। 

पढ़ें- निलंबित हुए 4 स्कूल के प्रधानपाठक, मार रहे थे बच्चों के हक का राशन,…

लेकिन अब तक इस तस्करी का मुख्य सरगना पुलिस पकड़ से बाहर है। खासकर पलारी क्षेत्र में जब से शराब दुकान सरकारी होने के बाद इस क्षेत्र में धड़ल्ले से मध्यप्रदेश से शराब का बड़ा खेप खपाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। कार्रवाई भी हुई लेकिन तस्करों के हौसले पस्त होने बजाय दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं।