दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर CBI का छापा, केजरीवाल ने साधा मोदी पर निशाना | CBI Raids :

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर CBI का छापा, केजरीवाल ने साधा मोदी पर निशाना

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर CBI का छापा, केजरीवाल ने साधा मोदी पर निशाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : May 30, 2018/1:02 pm IST


दिल्ली। केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।
  सीबीआई की टीम ने मंत्री सत्येंद्र जैन के घर पर छापा मारा है। मंत्री जी पर आरोप है  कि उन्होंने पीडब्लयूडी में अनुभवहिन लोगों को क्रिएटिव टीम में भर्ती किया और उन्हें वेतन के तौर में मोटी रकम दी। नतीजतन सरकार को करोड़ों का घाटा हुआ, यहीं नहीं  इस बारे में  एलजी से भी अनुमति नहीं ली गई। सीबीआई छापेमारी की जानकारी मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने सोशल मीडिया के जरिये दी।

सत्येंद्र जैन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि  सीबीआई ने मेरे घर पर छापेमारी की है। प्रोफेशनल्स अलग-अलग प्रोजेक्ट के लिए हायर किये गये थे। सभी को सीबीआई के द्वारा छोड़ने पर मजबूर किया गया। 

इस मालले पर दिल्ली के उप- मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट किया और कहा सत्येंद्र जैन के घर सुबह सुबह सीबीआई की रेड चल रही है। आरोप है कि उन्होंने स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक आदि के डिजाइन के लिए क्रिएटिव डिजायनर टीमकी सेवाएं लीं। पूर्व एलजी नजीब जंग ने जाते जाते CBI को ये मामला सौंपा था। जंग की एक अन्य शिकायत को दो दिन पहले सीबीआई क्लोज़ कर चुकी है। नीति आयोग की रिपोर्ट में दिल्ली सरकार के इस क्रिएटिव टीम मॉडलसे सीखने की बात कही गई है। प्राइवेट अस्पतालों की मुनाफाखोरी के खिलाफ सत्येंद्र जैन की सख्त नीतियां जब जनता में चर्चा में हैं तो सीबीआई रेड करा दो। इन लॉबियों से आम आदमी पार्टी नहीं डरने वाली।

इसके बाद मंत्री सत्येंद्र जैन के ट्वीट पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि पीएम मोदी क्या चाहते हैं?

सीएम केजरीवाल ने उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि कल सत्येंद्र ने प्राइवेट अस्पतालों की मुनाफ़ाख़ोरी के ख़िलाफ़ नीति का ऐलान किया,  आज मोदी सरकार ने CBI की रेड करा दी। भाजपा ये नीति ख़ारिज करवाना चाहती है। ये नीति क्रांतिकारी है। इससे जनता को बड़ा फ़ायदा होगा। हम CBI से डरने वाले नहीं। नीति जारी रहेगी, चाहे कितनी भी रेड करा लें।

 वेब डेस्कIBC24

 

 
Flowers