बेघरों को घर देने की भूपेश सरकार की कोशिशों को केंद्र ने सराहा, देशभर की नगरपालिकाओं में डोंगरगढ़ का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ | Center appreciates Bhupesh government's efforts to provide home to the homeless

बेघरों को घर देने की भूपेश सरकार की कोशिशों को केंद्र ने सराहा, देशभर की नगरपालिकाओं में डोंगरगढ़ का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ

बेघरों को घर देने की भूपेश सरकार की कोशिशों को केंद्र ने सराहा, देशभर की नगरपालिकाओं में डोंगरगढ़ का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : December 24, 2020/10:26 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में आवासहीनों को आवास उपलब्ध कराने की दिशा में छत्तीसगढ़ शासन को मिली उपलब्धियों की भारत सरकार ने सराहना की है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ भाजपा के मोर्चा, संभाग और जिला प्रभारियों की सूची जारी, भूपेंद्र सवन्नी को रायपुर संभाग का प्रभार

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के मोर जमीन मोर मकान योजना के समावेशी मॉडल की प्रशंसा करते हुए राज्य को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है। साथ ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली नगरपालिकाओं की श्रेणी में डोंगरगढ़ को पुरस्कृत किया जाएगा। पुरस्कार एक जनवरी 2021 को दिया जाएगा।

पढ़ें- 14 साल के हरिकृष्णा ने ‘टेबल टेनिस’ में बनाया नया ‘…

भारत सरकार द्वारा आज प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के बहुप्रतीक्षित सम्मान समारोह की घोषणा की गयी। एक जनवरी, 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में वर्चुअल समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य को स्पेशल कैटेगॉरी में पुरस्कृत किया जाएगा। समारोह में आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री, भारत सरकार हरदीप सिंह पुरी भी उपस्थित रहेंगे। समारोह में मोर ज़मीन मोर मकान योजना के अंतर्गत सर्वश्रेष्ठ आवास बनाने वाली छत्तीसगढ़ के हितग्राही मती अंजू साहू (धमतरी), मती मुमताज़ बेगम (धमतरी) एवं मती ममता वर्मा (कवर्धा) को भी सम्मानित किया जाएगा।

पढ़ें- सीएम बघेल 27 को पामगढ़ और सिमगा दौरे पर रहेंगे, …

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य की जनता, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग एवं सभी नगरीय निकायों को बधाई देते हुए सभी बेघर व्यक्तियों को पक्का आवास उपलब्ध कराए जाने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है।

पढ़ें- यूके से प्रदेश की राजधानी आए 19 लोगों को किया होम आइसोलेट, 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच 92 लोग आ…

नगरीय प्रशसान एवं विकास विभाग के मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विभाग, नगरीय निकायों एवं सम्मानित किए जा रहे हितग्राहियों को बधाई दी है। उन्होंने आगे भी इसी प्रकार का प्रदर्शन जारी रखने की उम्मीद जताई है।

 
Flowers