CG CM visited Giraudpuri Gurudarshan mela | छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शामिल हुए गिरौदपुरी के गुरूदर्शन मेले में

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शामिल हुए गिरौदपुरी के गुरूदर्शन मेले में

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 22 Feb 2018 04:08 PM, Updated On 22 Feb 2018 04:08 PM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री आज बाबा गुरू घासीदास की जन्मस्थली, कर्मस्थली और तपोस्थली गिरौदपुरी में आयोजित गुरूदर्शन मेले में शामिल हुए। उन्होंने वहां संत गुरू घासीदास के मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना करने के बाद उनसे प्रदेश में सद्भावना, विकास, शांति और खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा इस अवसर पर  मुख्यमंत्री  ने कहा है कि बाबा गुरू घासीदास जैसे संतों के आशीर्वाद से ही छत्तीसगढ़ विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है.

इसी के साथ मुख्यमंत्री ने छाता पहाड़ में भी दर्शन किए। तीन दिवसीय गुरू दर्शन मेले का आज अंतिम दिन था। विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल, अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ. सनम जांगड़े और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री धरम लाल कौशिक सहित अनेक जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में श्रद्धालु गुरूदर्शन मेले में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि बाबा गुरू घासीदास के जस के अनुरूप मानवता के कल्याण के लिए उनके संदेश देश और दुनिया में प्रसारित हो रहे हैं.

 

 गिरौदपुरी में कुतुबमीनार से ऊंचा निर्मित जैतखाम देश और दुनिया के लोगों के लिए आकर्षण का बड़ा केन्द्र है। गुरूदर्शन मेले में लाखों की संख्या में प्रतिवर्ष श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं।

 

उनकी श्रद्धा अद्भुत है। डॉ. सिंह ने कहा कि वे भी हर वर्ष दर्शन के लिए गिरौदपुरी आते हैं। बाबा का यह पुण्य प्रताप है कि छत्तीसगढ़ में शांति, सद्भाव और खुशहाली का वातावरण है और प्रदेश विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री ने मेले में गुरूओं और श्रद्धालुओं से बड़ी आत्मीयता के साथ मुलाकात की और उनसे हाल-चाल पूछा।

वेब टीम IBC24

Web Title : CG CM visited Giraudpuri Gurudarshan mela

जरूर देखिये