अब देसी शराब की हर बोतल पर देना होगा 10 रुपए एक्सट्रा, आबकारी विभाग का बड़ा फैसला | CG Government decided to surcharge 10 RS on Desi Liquor

अब देसी शराब की हर बोतल पर देना होगा 10 रुपए एक्सट्रा, आबकारी विभाग का बड़ा फैसला

अब देसी शराब की हर बोतल पर देना होगा 10 रुपए एक्सट्रा, आबकारी विभाग का बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : May 3, 2020/11:37 am IST

रायपुर: लॉक डाउन 3.0 में सरकार ने शराब दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही राज्य सरकारों ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि आबकारी विभाग ने देसी शराब में प्रति बोतल 10 रुपए अतिरिक्त लेने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि प्रशासन ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में अधोसंरचना के विकास के उद्देश्य से 10 रुपए प्रति बोतल अतिरिक्त लेने का फैसला लिया है।

Read More: मिस्टर परफेक्शनिस्ट की भतीजी जायन करने वाली हैं डेब्यू, इरा ने शेयर की तस्वीरें हो रही वायरल

बता दें कि इससे पहले राजस्थान सरकार ने भी आबकारी शुल्क में वृद्धि करने का फैसला लिया था। सरकार ने भारत में बनने वाले अंग्रेजी शराब में 10 प्रतिशत आबकारी शुल्क बढ़ाने का आदेश जारी किया था। साथ ही बियर की कीमतों में भी बढ़ोतरी की गई थी।

Read More: देशभर में कोरोना वीरों के सम्मान में की गई फूलों की वर्षा.. देखिए झलकियां

गौरतलब है कि शुक्रवार को गृह मंत्रालय ने निर्देश जारी करते हुए लॉक डाउन 17 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था। इस दौरान सरकार ने यह भी कहा था कि लॉक डाउन 3.0 में कई दुकानों संस्थानों का छूट दी जाएगी, इनमें शराब की दुकानें भी शामिल थी। यानि सरकार ने 4 मई से शराब और पान की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी थी।

Read More: ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म होगी रिलीज, रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर करेंगे फिल्म की शूटिंग पूरी