नगर निगम की अपर आयुक्त सौम्या चौरसिया का तबादला, सीएमओ में उप सचिव बनाई गईं | Cg Govt transferred the additional commissioner of RMC Soumya Chaurasia.

नगर निगम की अपर आयुक्त सौम्या चौरसिया का तबादला, सीएमओ में उप सचिव बनाई गईं

नगर निगम की अपर आयुक्त सौम्या चौरसिया का तबादला, सीएमओ में उप सचिव बनाई गईं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : December 20, 2018/12:13 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने रायपुर नगर निगम की अपर आयुक्त सौम्या चौरसिया का तबादला कर दिया है। उन्हें मुख्यमंत्री सचिवालय में उप सचिव बनाया गया है। उनके पास नगर निगम में वित्त, जीएडी समेत कई विभागों का प्रभार था।

सरकार बनने के बाद नगर निगम में यह दूसरी बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इससे पहले कार्यपालन अभियंता एके मलवे को कई अनियमितता और भ्रष्टाचार के आरोप के कारण हटा दिया गया था। उन्हें हटाने की अनु्शंसा महापौर प्रमोद दुबे ने की थी। मलवे के खिलाफ लंबे समय से कई शिकायतें थी कि वे अपने काम जिम्मेदारी से नहीं कर रहे हैं। इसके चलते उन्हें कई सालों से हटाने की मांग भी चल रही थी।

यह भी पढ़ें : घोषणा पत्र के अनुसार बनेंगी योजनाएं, सीएस ने ली अधिकारियों की बैठक, विभागवार कार्ययोजना बनाने के निर्देश 

बताया जा रहा है कि मालवे के पास भाटागांव फिल्टर प्लांट का प्रभार रहते बड़ी लापरवाही देखने मिली थी। आरोप है कि मालवे ने अपने चहेतों को प्लांट चलाने का ठेका दिया था। सालों से रायपुर में गंदा पानी आ रहा था मगर कार्रवाई नहीं हो रही थी। इसके अलावा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का प्रभार भी मलवे के पास था। सड़क निर्माण कार्य में भी मालवे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।