राजधानी के अस्पतालों में बदली सर्दी-खांसी-बुखार की जांच व्यवस्था, गेट पर तैनात होगी फ्लू ओपीडी और स्क्रीनिंग यूनिट | Changed cold-cough-fever screening system in hospitals of the capital, flu OPD and screening unit to be deployed at the gate

राजधानी के अस्पतालों में बदली सर्दी-खांसी-बुखार की जांच व्यवस्था, गेट पर तैनात होगी फ्लू ओपीडी और स्क्रीनिंग यूनिट

राजधानी के अस्पतालों में बदली सर्दी-खांसी-बुखार की जांच व्यवस्था, गेट पर तैनात होगी फ्लू ओपीडी और स्क्रीनिंग यूनिट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : April 22, 2020/3:48 am IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में अब सर्दी खांसी बुखार के मरीजों की जांच की व्यवस्था बदली जाएगी। ​बदली व्यवस्था के अनुसार अब अस्पतालों के गेट पर ही अलग से फ्लू ओपीडी और प्राइमरी स्क्रीनिंग यूनिट तैयार होगी।

ये भी पढ़ें: भोपाल में आज से 3 मई तक बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर, जहां एक भी केस नहीं वहां खोले जाएंगे ऑफिस

इस दौरान यहीं पर जांच की जाएगी, जांच में कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो उसकी जांच कोरोना स्क्रीनिंग ओपीडी में होगी। कोरोना पॉजिटिव या संदिग्ध मरीजों की एंट्री अलग गेट से करने के निर्देश दिए गए है।

ये भी पढ़ें: इंदौर में फिर मिले 8 नए कोरोना पॉजिटिव, मध्यप्रदेश में 1560 पहुंची …

इस आदेश के बाद स्वास्थ्य आयुक्त के निर्देश पर अस्पतालों में यूनिट बनाने का काम शुरू हो गया है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर हर 8 घंटे में फ्लू ओपीडी को सैनिटाइज किया जाएगा। भोपाल में इस समय 285 कोरोना मरीज हैं, जिनमें से 7 मरीजों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: राजधानी का प्रोफेसर कॉलोनी नॉन कन्टेनमेंट जोन घोषित, प्रशासन ने बैर…

बता दें कि राजधानी भोपाल में कोरोना संकट से निपटने के लिए प्रशासन हर तरह की कवायद कर रहा है। इसके पहले कल प्रोफेसर कॉलोनी को नॉन-कंटेंटमेंट एरिया घोषित किया गया है। क्षेत्र में अंतिम कोविड पॉजिटिव मरीज के 28 दिन बाद तक कोई पॉजीटिव मरीज नहीं मिला। एरिया स्केल डाउन किया गया, बैरिकेडिंग हटाने के आदेश जारी किए गए थे, अन्य कंटेनमेंट जोन यथावत रहेंगे।

 
Flowers