छत्तीसगढ़ विधानसभा: आयकर छापे का मामला उठा, MLA शिवरतन शर्मा ने की स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की मांग, हुआ शोर-शराबा | Chhattisgarh Assembly: MLA Shivratan Sharma demands discussion on the adjournment motion

छत्तीसगढ़ विधानसभा: आयकर छापे का मामला उठा, MLA शिवरतन शर्मा ने की स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की मांग, हुआ शोर-शराबा

छत्तीसगढ़ विधानसभा: आयकर छापे का मामला उठा, MLA शिवरतन शर्मा ने की स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की मांग, हुआ शोर-शराबा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : March 2, 2020/8:09 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के शून्यकाल में बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने आयकर छापे को लेकर सवाल किया। शिवरतन ने कहा कि पुलिस ने छापे को प्रभावित करने के लिए आयकर विभाग की गाड़ी रोकी गई। अफसरों द्वारा किराए में ली गई गाड़ी को भी रोका गया। मुख्यमंत्री और संसदीय कार्य मंत्री कहते हैं कि सरकार को अस्थिर करने के लिए मारा जा रहा है। वहीं एमएलए शिवरतन ने स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग की।

Read More News: छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का छठवां दिन, सदन के पटल पर रखा जाएगा आ…

इसके बाद पूर्वी मंत्री ननकीराम कंवर ने कहा कि मामले में मंत्रियों के खिलाफ FIR दर्ज किया जाना चाहिए। इस बीच सदन में सत्तापक्ष सरकार के विधायकों ने हंगामा किया। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि स्थगन प्रस्ताव की सूचना नियमानुसार नहीं आई है इसलिए मैंने इसे अस्वीकार्य कर दिया है। इतना सुनते ही विपक्षी सदस्य शोर-शराबा करने लगे। जिसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

Read More News: आज से बारहवीं बोर्ड की परीक्षा शुरु, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में नकल र…
​संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि जब तक कोई परिणाम नहीं आ जाता तब तक कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। अजीत जोगी को सूचना नहीं है फिर क्यो बोल रहे हैं। इस पर आसंदी पर बैठे विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि मुझे सुनने दीजिये मुझे पता है क्या सुनना है क्या नहीं तो सबको सुनने दीजिए।

इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे ने सदन में योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी सर्वेक्षण वर्ष 2019-20 को सदन के पटल पर रखा।

Read More News: निर्भया गैंगरेप के दोषियों की उल्टी गिनती शुरु, तिहाड़ जेल पहुंचा ज…
अरपा के प्रदूषण का मामला उठा

आयकर छापे को लेकर ममाला शांत होने के बाद बीजेपी विधायक कृष्ण मूर्ति बांधी अरपा नदी के साफ-सफाई को लेकर सवाल किया। विधायक ने ध्यानाकर्षण के माध्यम से सदन में अरपा नदी के प्रदूषण का मामला उठा।

विधायक ने कहा कि नदी का पानी पीना तो दूर नहाने लायक भी नहीं है। पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने सदन में जवाब में कहा कि अरपा नदी का पानी दूषित नही है, नदी में दूषित नालों का पानी आ रहा है। पानी दूषित होने से किसी प्रकार से कोई बीमारी कही नहीं है फैली। पिछले एक साल में किसी प्रकार से कोई शिकायत नहीं हुई है।

Read More News: छत्तीसगढ़ विधानसभा का छठवां दिन, देखें सिलसिलेवार घटनाक्रम

जेसीसीजे के धर्मजीत सिंह ने कहा- अरपा नदी दूषित हो चुकी है…

इस मामले में जेसीसीजे के विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि अरपा नदी दूषित हो चुकी है, स्वयं मुख्यमंत्री 7 बार अरपा की आरती कर चुके हैं और बोल चुके हैं कि अरपा मैया मैं आपको दूषित होने से बचाऊंगा। उसमें सुधार कैसे हो सकता है इसका रास्ता मंत्री जी निकालिए।

Read More News: अमेरिका और इराक के बीच फिर से हो सकता है युद्ध, बगदाद के ग्रीन जोन …

JCCJ विधायक रेणु जोगी ने भी कहा कि अरपा को संकट से बचाइए। पर्यवरण मंत्री अकबर ने कहा कि जांच करा ली जाएगी। भाजपा के सौरभ सिंह ने राजकीय गीत से जोड़कर कहा कि जैसे गीत में धार का जिक्र है वैसे ही अरपा की धार भी बहनी चाहिए।

Read More News: GGU दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा- स्वर्ण पदक…

 
Flowers